MP: गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने विधानसभा में दिया बेहद चौंकाने वाला बयान

Friday, Jul 22, 2016 - 10:10 AM (IST)

भोपाल: मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने विधानसभा में बेहद चौंकाने वाला बयान दिया है। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि किसानों की आत्महत्यों करने की वजह भूत-प्रेत है। उनका कहना है कि ये बयान उनका नहीं बल्कि मृतकों के परिवारों के थे, जो उन्होंनेे सिर्फ सदन में सबके सामने रखे हैं।

डिजिटल युग में भूत-प्रेत की बातें
जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस विधायक शैलेंद्र पटेल ने पूछा था कि सीहोर जि‍ले में पिछले तीन सालों में कितने किसानों ने आत्महत्या की है? इसके जवाब में सिंह ने बताया कि पिछले लगभग 3 सालों में यहां लगभग 400 किसानों ने आत्महत्या की है लेकिन लिखित जबाव में 2 किसानों की आत्महत्या के पीछे जब वजह भूत-प्रेत को वजह बताया गया तो हंगामा खड़ा हो गया। कांग्रेस ने पूरे मामले पर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि डिजिटल और चांद पर जाने वाले युग में सरकार भूत-प्रेत की बात करती है।

गृहमंत्री ने दी सफाई 
इसके बाद सदन में अपनी किरकिरी होती देख गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि वे वही जानकारी सदन में दे रहे हैं, जो सीहोर जिले से सामने आई है। इसे उनका खुद का बयान ना समझा जाए। उन्होंने कहा कि जब किसी व्यक्ति की मौत होती है, उसके परिवार के लोगों के बयान रिकॉर्ड किए जाते हैं और जो कुछ भी उन लोगों ने कहा, हमने अपने जवाब में सिर्फ वही दोहराया है। राज्य सरकार इस तरह के अंधविश्वासों में यकीन नहीं करती।

Advertising