मध्य प्रदेश के जवान PAK के पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ की इस बात के हैं कायल

Monday, Aug 01, 2016 - 01:06 PM (IST)

भिंड: मध्यप्रदेश पुलिस के एक जवान की मानें तो पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के उनके देश में भले ही अच्छे दिन हों या न हों, प्रदेश पुलिस के जवान जरूर उनकी फिटनेस के कायल हैं। ये हम नहीं कह रहे हैं, ये कहना है, भिंड जिले के रौन थाने में पदस्थ हवलदार शिवेंद्र पांडे का। हवलदार पांडे ने बेबाकी भरी ये बात कही, जिले के पुलिस मुखिया नवनीत भसीन के साथ हुए संवाद कार्यक्रम में। भसीन ने ये कार्यक्रम जवानों की समस्याएं सुनने के लिए आयोजित किया था, जिसमें पांडे ने फिटनेस को जवानों की एक बड़ी समस्या बताते हुए ये बयान दे डाला।

सूत्रों के मुताबिक रविवार को हुए इस कार्यक्रम में पांडे ने कहा कि जवानों की फिटनेस ठीक नहीं है। पेट बाहर निकला होने से पुलिसकर्मी ज्यादा काम नहीं कर पाते। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के दिन पाकिस्तान में भले ही अच्छे न हों, लेकिन हमारे यहां फिटनेस में उन्हें बहुत पसंद किया जाता है। हवलदार ने चंबल रेंज के पूर्व डीआईजी डीसी सागर का भी उदाहरण देते हुए कहा कि उन्हें देखकर भी जवान अपनी बॉडी बनाते हैं।
 

वहीं भसीन ने पुलिसकर्मियों की त्रैमासिक बैठक के दौरान कहा कि पुलिसकर्मी अपने आप को फिट रखने के लिए प्रयास करें, जिससे उनके काम में सतर्कता आए। इसके साथ ही थाना स्तर पर पुलिस जनता के साथ संवाद स्थापित कर अपराधों की रोकथाम के प्रयास करे। उन्होंने जवानों के स्वास्थ्य को सुधारने की दिशा में जल्दी ही थाना स्तर पर वॉलीबाल मैच आयोजित किए जाने की भी बता कही। इसी दौरान एक आरक्षक अभिमन्यु ने अपने थाने में शौचालय नहीं होने की बात भी कही, जिस पर भसीन ने कहा कि वह जिला पंचायत से बात कर जिले भर के पुलिस थानों में जहां शौचालय नहीं है, वहां स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय निर्माण कराने के लिए प्रयास करेंगे।

Advertising