''मेरी प्रेमिका को बुला दो नहीं तो नीचे कूद जाऊंगा''

Tuesday, Oct 13, 2015 - 05:50 PM (IST)

देवास:  एक पागल प्रेमी को प्यार का ऐसा भूत सवार हुआ कि वह पानी की टंकी पर ही चढ़ गया। देवास में स्थापित करीब 90 फुट ऊंचे वायरलेस टॉवर पर चढ़े इस पागल प्रेमी को उतारने के लिए पुलिस ने काफी मशक्कत की। वह बार-बार कहने लगा- ''मेरी प्रेमिका को बुला दो नहीं तो नीचे कूद जाऊंगा।'' आखिरकार भीड़ में जमा कुछ लोगों ने युवक से उसकी प्रेमिका को मिलवाने की बात कही। प्रेमिका वहां पहुंची और युवक से उतरने का कहा। तब जाकर युवक उतरा और पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

युवक का नाम कन्हैयालाल पिता नर्मदाप्रसाद कोरकू (23) निवासी दावत थाना कन्नाौद है। युवक अपहरण और दुष्कर्म के मामले में आरोपी है। पुलिस रविवार शाम पूछताछ के लिए उसे थाने लाई थी। इसी दौरान बहाना बनाकर सोमवार सुबह वह टॉवर पर चढ़ गया। करीब 3 घंटे तक फिल्मी अंदाज में चले इस घटनाक्रम को देखने के लिए भारी भीड़ जुट गई।

बीते 26 जून 2015 को ग्राम कंवलासा की एक 21 वर्षीय युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट युवती के पिता ने थाने में दर्ज करवाई थी। इसके बाद युवती और उसके पिता ने 3 अक्टूबर 15 को थाने पर पहुंचकर कन्हैयालाल के खिलाफ अपहरण और दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था।

युवती ने रिपोर्ट में बताया था कि 26 जून की रात जब वह घर के आंगन में सो रही थी तभी कन्हैयालाल उसे जबर्दस्ती मोटरसाइकल पर बैठाकर इंदौर ले गया। वहां एक माह तक रखा। बाद में कन्हैयालाल ने पामाखेड़ी में उसकी मामी के खाली मकान में करीब दो माह तक रखा। इस बीच वह उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। किसी तरह परिजनों को युवती के पामाखेड़ी में होने की जानकारी मिली। परिजन वहां से उसे घर ले आए और फिर थाना पहुंचकर कन्हैयालाल के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

टॉवर पर चढ़ा कन्हैयालाल लोगों को बता रहा था कि उसके खिलाफ झूठी रिपोर्ट लिखाई गई है। उसका कहना था कि वह युवती से प्यार करता है और वह भी उससे प्यार करती है, लेकिन घरवालों के दबाव में आकर उससे झूठी रिपोर्ट लिखवाई गई है।

जब मौजूद लोगों ने कन्हैयालाल को उसकी प्रेमिका को बुलवाने और उससे मिलवाने की बात कही तो वह राजी हो गया। युवती आई और कन्हैयालाल से उतरने को कहा। युवक उतरा और युवती से कहने लगा कि तूने मुझसे कहा था कि मुझे भगा ले चलो। जब मैं भगाकर ले गया तो तूने मेरी रिपोर्ट लिखवा दी। इधर इतनी बात हुई और पुलिस ने युवक हिरासत में ले लिया।

Advertising