सादे कागज पर लिखकर दे दो, हम गरीब हैं, सरकार मान लेगी- शिवराज

Thursday, May 31, 2018 - 06:44 PM (IST)

मंदसौर : मध्यप्रदेश के गरीब तबके के लोगों के लिए राज्य सरकार ने सौगात दी है। सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि अगर ‘आप आयकरदाता नहीं है, सरकारी नौकरी नहीं करते हैं और आपके पास ढाई एकड़ से कम जमीन है तो एक सादे कागज पर लिखकर दे दो कि मैं गरीब हूं, तो सरकार यह मान लेगी’।

उन्होंने कहा कि आवेदन की जांच अफसर नहीं बल्कि हम खुद करेंगे। सीएम ने कहा कि जिनके पास ढाई एकड़ तक जमीन है और टैक्स नहीं देते, उन्हें मजदूरों को मिलने वाली सभी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।

सीएम ने यह बात बुधवार को मंदसौर में जन कल्याण योजना (संबल) के तहत आयोजित तेंदूपत्ता संग्राहक और असंगठित श्रमिकों के सम्मेलन में कही। इस दौरान कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश में 50 साल राज किया। लेकिन, गरीब को एक टुकड़ा जमीन का मालिक नहीं बनाया। जबकि, भाजपा की सरकार गरीबों की सरकार है।

सीएम ने कहा कि जिन भाई-बहनों के पास जमीन-मकान नहीं है, उन्हें योजना के अंतर्गत जमीन के टुकड़े का मालिक बनाया जाएगा और 2022 तक हर गरीब के पास अपना घर होगा। शहर में जमीन कम पड़ी तो बिल्डिंग बनाकर कई लोगों को जगह दी जाएगी। प्रदेश में 97 लाख 50 हजार गरीब चिन्हित हुए हैं। हर साल 10 लाख गरीबों को मकान बनाकर देंगे।

Prashar

Advertising