छत्तीसगढ़ : मुंगेली को CM की सौगात, करोड़ों की विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 12:47 PM (IST)

मुंगेली : सूबे के सीएम डॉ.रमन सिंह विकास यात्रा के रथ पर सवार होकर मुंगेली पहुंचे। यहां उन्होंने जनता को 173 करोड़ रुपए की सौगात दी। सीएम ने इस दौरान करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण और उद्घाटन किया। इसके अलावा करोड़ों रुपए के बोनस और हितग्राहियों को चेक का वितरित किए।

सीएम डॉ. रमन सिंह यहां रोड शो के बाद आम सभा में शामिल हुए। सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने छत्तीसगढ़ के उत्थान के लिए जो प्रयास किए हैं वह जनता के सामने हैं। इसके साथ सीएम ने जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित पुस्तक जनमन की जमकर तारीफ की।

सीएम ने दी करोड़ों की सौगात

सीएम रमन ने यहां 173 करोड़ 37 लाख रुपये के 442 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन कर जिला वासियों को सौगात दी। सीएम ने इस दौरान 67 करोड़ के धान के बोनस का वितरण किसानों को किया। 12 करोड़ की सूखा राहत का वितरण भी किया गया। उन्होंने कहा कि द्वितीय चरण के तहत पचास लाख  मोबाइल फोन का वितरण इस योजना के तहत किया जाएगा। सीएम ने कहा कि सिंचाई सुविधा को देखते हुए 7.5 यूनिट बिजली और पांच हॉर्सपावर से भी अधिक बिजली फ्लैट रेट पर देने की योजना है। उन्होंने कहा कि 2900 किलोमीटर की विकास यात्रा पूरी हो चुकी है। 15 साल के विकास की तुलना तुलनात्मक दृष्टि से विकास यात्रा की जा रही है जिसे कांग्रेस ने 65 साल में नहीं किया। सीएम ने कहा कि अब एक हजार की जनसंख्या वाले ग्राम पंचायत को नगर पंचायत बनाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News