सरकारी अस्पताल की बदइंतजामी के कारण डीएम की मां की मौत

Sunday, Jun 12, 2016 - 08:39 PM (IST)

दमोह: सरकारी अस्पतालों में अव्यवस्थाओं के कारण आए दिन चर्चाओं में रहते हैं। मध्यप्रदेश में सरकारी बदइंतजामी का बड़ा मामला सामने आया है। अस्पताल में फैली अव्यवस्था के कारण दमोह के डीएम की मां की मौत हो गई। डीएम श्रीनिवास शर्मा की 76 वर्षीय मां शान्ति देवी को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें दमोह के जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन इस अस्पताल में इंतजाम के नाम पर कुछ भी नहीं था। मरीज को वेंटिलेटर की जरूरत थी लेकिन अस्पताल में यह सुविधा उपलब्ध नहीं था। डॉक्टरों नें उन्हें जबलपुर रैफर किया गया लेकिन एंबुलेंस में भी वेंटिलेटर की सुविधा नहीं थी।

अस्पताल के पास ऐसी एम्बुलेंस भी नहीं थी जिसके बाद जिले में मौजूद एकमात्र वेंटिलेटर वाली 108 गाड़ी को कॉल किया गया। हैरानी की बात है कि वह भी ठीक हालत में नहीं थी। छह महीने पहले इस 108 वाहन का एक्सीडेंट हुआ था। तब गाड़ी तो ठीक हो गई लेकिन वेंटिलेटर सही नहीं हुआ। 

इसके बाद पड़ोसी जिले सागर से वेंटिलेटर वाली एम्बुलेंस बुलाई गई लेकिन वह ढाई घंटे बाद भी नहीं पहुंची जिसके बाद साधारण एम्बुलेंस में कलेक्टर की मां को जबलपुर भेजा गया। इस दौरान रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। 
 
इस पूरी घटना में न केवल जिले के मुखिया ने अपनी मां को खोया बल्कि इलाके के सबसे बड़े अस्पताल की बदइंतजामी का सारा मंजर भी खुद देखा। वे इस पूरी घटना से आहत हैं हालांकि उन्होंने डॉक्टरों द्वारा पूरा सहयोग करने और मां को बचाने की पूरी कोशिश करने की बात कही है। 
Advertising