भाई को सेल्फी भेजते ही फांसी पर झूल गई बहन, पति बोला- ''तबीयत खराब थी''

Wednesday, Oct 07, 2015 - 01:31 PM (IST)

टीकमगढ़ : भोपाल के टीकमगढ़ शहर की एक कॉलोनी में महिला द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मृतका के परिजनों का कहना है कि उसने सुसाईड नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई है। ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताडि़त किया करते थे। मंगलवार को महिला के परिजन थाने पहुंचे। परिजनों ने बताया कि मोनिका ने मौत के पहले अपने भाई को मोबाइल पर सेल्फी भेजी थी। इसमें वह अपने बेटे के साथ काफी खुश दिखाई दे रही थी। 

कैलाश जैन की पत्नी मोनिका ने रविवार की सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मोनिका का सवा महीने का एक बेटा भी है। मोनिका के भाई नीलेश ने बताया कि मोनिका की मौत के लगभग 6 घंटे पहले अपने बेटे के साथ सेल्फी भेजी थी। सेल्फी में मोनिका अपने बेटे के साथ काफी खुश नजर आ रही है। देर रात 3 बजे मोनिका के पति कैलाश मोबाइल पर फोन आया कि मोनिका की तबीयत खराब है। जल्दी आना। जब हम लोग टीकमगढ़ पहुंचे तो मोनिका की मौत की सूचना मिली।

मोनिका की मां का कहना है कि बेटी की शादी फरवरी 2009 में हुई थी। शादी के छह साल बाद भी कोई संतान नहीं होने के कारण ससुराल के लोगों द्वारा प्रताडि़त किया जा रहा है। अगस्त 2015 में मोनिका ने एक बेटे को जन्म दिया था। स्थिति थोड़ी ठीक हो गई थी। लेकिन बच्चे की पच को लेकर ससुराल वालों ने 5 लाख रुपए और सोने की चेन की डिमांड की थी।

इससे परेशान होकर मोनिका ने एक दिन पहले ही अपने भाई को मोबाइल पर जानकारी दी थी। वहीं, एसडीओपी एल एन भदौरिया कहना है कि अभी मोनिका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है। अभी मात्र विवाहिता के परिजनों का आवेदन लिया है। मामले की जांच की जा रही है दूसरे पक्षों के बयान अभी नहीं हुए। 

Advertising