पिता और भाई ने मिलकर ऐसे तबाह किया बेटी का घर

Friday, Sep 25, 2015 - 03:19 PM (IST)

 इंदौर: रक्षाबंधन पर पिता द्वारा हुई पति की हत्या को भुला न पाई बेबस पत्नी ने अपना भयावह हादसा कुछ इस तरह बायं किया। बेबस पत्नी अर्चना डोंगरे उस भयावह मंजर को भुला नहीं पा रही है। जालिम बाप ने पैवर ब्लॉक से उसके मुंह पर ऐसे वार किए कि जबड़े की हड्डी तीन जगह से टूट गई। तीन प्लेटें लगी और दांतों में तार बांधे। इसके कारण 23 दिन तक अर्चना एक लफ्ज भी नहीं बोल पाई थी। चार दिन पहले वह बेहद धीमी आवाज में बोलने की स्थिति में आ पाई।

अर्चना ने बताया कि रक्षाबंधन की दोपहर पिता की बातें, भाई की भारी गले से निकली आवाज के पीछे इतनी गहरी साजिश छिपी होगी मैंने सोचा नहीं था। राखी से पहले भी चचेरे भाई फोन करते थे। मुझसे कहते थे आज तेरे घर के सामने से निकले। तेरा घर अच्छा लगा, लेकिन कोई दिखता नहीं। तू भी कभी नजर नहीं आई।

पड़ोसी बताते कि पिता (परसराम आरोलिया) भी घर के सामने से गए थे। मुझे लगता था कि भाई, पिता कुशलक्षेम पूछने के लिए आते होंगे। मुझे क्या पता था कि हेमेंद्र और मेरी हत्या करने के इरादे से घूमते हैं। उस शाम मुझे खुशी थी कि मैं लगभग सालभर बाद मां, बाप और भाई से मिलूंगी। मैं पिता के घर कदम रखने से पहले क्या-क्या सोच रही थी। पिता की आंखें भर आएंगी। मां गले लगाकर दुलार करेंगी। भाई मेरे पति के साथ बैठकर बतियाएंगे।

बाप, भाई की इस हरकत को मैं समझ पाती, तब तक तो उन्होंने हेमेंद्र की जान ले ली। अब ठान रखा है। जब तक उन्हें सजा नहीं दिलवाऊंगी, चैन से नहीं बैठूंगी। हेमेंद्र के साथ चोरी-छिपे, लेकिन खुशी-खुशी लिए सात फेरे का एकमात्र फोटो अर्चना के पास है। दिन में वह कई बार उस फोटो को देखती है।

Advertising