इस औरत का कारनामा किसी हैवान से कम नहीं

Tuesday, Aug 25, 2015 - 02:32 PM (IST)

 इंदौर : मां शब्द सुनते ही दिल में ठंडक सी महसूस होती है। मां जैसा प्यार किसी रिश्ते में नहीं मिल सकता। लेकिन इस कलयुगी दुनिया में मां की परिभाषा ही बदल गई है।

ऐसा ही एक मामला देखने को मिला। एक मां मे अपने पांच साल के मासूम बेटे पर इस तरह के जुल्म किए कि उसे देखकर एक बार तो शैतान भी कांप उठे। ये मां कभी अपने बेटे को बेरहमी से पीटती थी तो कभी उसे गर्म चिमटे से दाग देती थी। कभी उसे सुई चुभाती थी तो कभी चाकू से उसे काटती थी। 

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में रहने वाले निसंतान अग्रवाल दम्पत्ति ने अपनी सुनी गोद भरने के लिए  एक शराबी कबाड़ बीनने वाले को पैसा देकर उन्होंने अवैध तरीके से मासूम कार्तिक को गोद ले लिया।

इसके बाद मां बनने का शौक पूरा होते ही सौतेली मां का कहर मासूम पर रोजाना टूटता रहा। हर दिन उसे मारा पीटा जाने लगा। सहमा डरा हुआ मासूम दर्द सहन करने के अलावा कुछ नहीं कर सकता था। ये 

दरिंदी मां कभी उसे सुई चुभाई जाती तो कभी चाकू से काटा जाता, कभी गर्म तवे पर बैठाया जाता तो कभी गर्म चिमटे से दागा जाता यहां तक कि कभी-कभी उसे दातों से काटा गया।

सौतेली मां की करतूत का खुलासा शहर के राजेश्वरी स्कूल में हुआ जहां कार्तिक पढ़ाई कर रहा था। एक दिन उस बच्चे ने अपने साथ होने वाले जुल्मों सितम की दांस्तान अपनी टीचर को सुनाई। अपने जिस्म के जख्म भी उसने सबको दिखाए। स्कूल प्रबंधन ने इस बात की शिकायत महिला एवं बाल विकास विभाग से की।  

शिकायत मिलते ही चाइल्ड लाइन की टीम पुलिस के साथ महू पहुंची और कार्तिक को अग्रवाल दंपत्ति के चंगुल से मुक्त करवाया। वहीं बच्चे को बाल संरक्षण गृह भेज दिया है। 

Advertising