हरदा रेल हादसा: PM ने जताया दुख, मृतकों के परिवार को मिलेगा 2 लाख का मुआवजा

Wednesday, Aug 05, 2015 - 08:30 AM (IST)

हरदा: मध्य प्रदेश के हरदा के पास एक ही जगह पर एक के बाद एक दो ट्रेनें दुर्घनग्रस्त हो गईं। हरदा से खिड़किया स्टेशन के बीच हुए हादसे में कामायनी और जनता एक्सप्रेस की 16 बोगियां पुलिया धंसने से पटरी से उतर गई हैं। हादसे में अब तक 20 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 100 से अधि‍क घायल हुए हैं व 200 से अधि‍क लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। राहत कार्य लगभग पूरा हो चुका है। रेलवे सुरक्षा के कमिश्नर ने घटना के जांच के आदेश दिए हैं।

वहीं रेल हादसे में पीड़ितों को मुआवजे की भी घोषणा की गई है। हरदा के डीएम रजनीश श्रीवास्तव ने 20 लोगों की मौत की पुष्टि‍ करते हुए कहा कि घायल लोगों में कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है।  रेल हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 2 लाख रुपए देने का ऐलान किया गया है और जो गंभीर रुपए से घायल हुए हैं उन्हें 50 हजार व जिनको हल्की चोटें आई हैं उनको 25 हदार रुपए देने का मुआवजा ऐलान किया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी
ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हरदा रेल हादसे पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने रेल हादसे का शिकार हुए लोगों के लिए संवेदना व्यक्त की है।

शिवराज चौहान ने बुलाई आपात काल बैठक
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रे हादसे पर आपात काल बैठक बुलाई है और पीड़ितों की हरसंभव सहायता की घोषणा की गई है।
 

Advertising