बेटी पर जरा भी रहम न आया, हत्या कर आंगन में ही किया दफन!

Wednesday, Jul 29, 2015 - 01:31 PM (IST)

भिण्ड: मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले में कुपोषण की शिकार पांच साल की एक बच्ची की हत्या कर उसके पिता द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। आरोपी पिता ने बच्ची का इलाज कराने में असमर्थ रहने पर उसकी हत्या कर शव को घर के ही आंगन में दफन कर दिया, लेकिन पडोसियों को घटना का पता चलने पर पिता ने भी आत्महत्या कर ली।  

गोहद पुलिस सूत्रों के मुताबिक भिंड जिला मुख्यालय से लगभग 50 किलोमीटर दूर गोहद विकास खण्ड के ग्राम हनुमंतपुरा निवासी दामोदर गोले (30) ने मंगलवार को अपनी 5 साल की पुत्री मानसी की गला घोंटकर निर्मम हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को घर के आंगन में ही गड्ढा खोदकर दफन कर दिया। इस बात की खबर जब पडोसियों को लगी तो उन्होंने घटना की जानकारी गोहद थाना पुलिस को दी। पडोसियों ने घर का आंगन खोदकर शव बाहर निकाल लिया था। पुलिस मौके पर पहुंच पाती उससे पहले ही दामोदर ने भी फांसी लगा ली।   

पुलिस ने आरोपी पिता दामोदर और उसकी बच्ची का शव अपने कब्जे में लेकर उसका अंतिम परीक्षण कराया। पोस्टमार्टम करने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोहद के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आलोक शर्मा ने बताया कि बच्ची कुपोषित थी और उसकी हालत भी काफी खराब थी। मृतक दामोदर के भाई धर्मेन्द्र ने बताया कि उसके भाई के परिवार में पत्नी मिथलेश, पुत्री मानसी और दो पुत्र अतुल (3) व अंशू (2) हैं। दामोदर की बच्ची मानसी कुपोषण का शिकार होने के कारण काफी कमजोर थी। आर्थिक तंगी की वजह से वह उसका इलाज भी ठीक से नहीं करा पा रहा था। दामोदर शराब पीने का भी आदी था जिससे उसका पत्नी से आए दिन झगडा होता था। 

दामोदर का एक सप्ताह पूर्व अपनी पत्नी से झगडा होने के कारण उसकी पत्नी मिथलेश अपने दोनों बच्चों को लेकर मायके चली गई। दामोदर अपनी कुपोषित बच्ची के साथ घर पर ही था। इस दौरान बच्ची की हालत बिगडने के कारण उसने गुस्से में आकर उसकी हत्या कर दी।  पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने आज बताया कि दामोदर ने अपनी पुत्री की हत्या कर स्वयं भी फांसी लगाकर आत्महत्या की है। गोहद पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Advertising