व्यापमं घोटाला : 20 मौतों की जांच करेगी सीबीआई

Friday, Jul 24, 2015 - 09:40 PM (IST)

भोपाल: मध्य प्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को एक आरोपी की अस्वाभाविक मौत को जांच के दायरे में लिया है। इस तरह सीबीआई अब 20 मौतों की जांच करेगी। 

सीबीआई के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भोपाल के गांधी चिकित्सा महाविद्यालय के छात्रावास में दिसंबर 2012 को राहुल सोलंकी (22 वर्ष) मृत मिला था। वह सीहोर जिले का निवासी था। कोहफिजा थाने की पुलिस ने राहुल की मौत का प्रकरण दर्ज किया था। व्यापमं घोटाले को लेकर ग्वालियर के झांसी रोड थाने में दर्ज प्राथमिकी में राहुल आरोपी था। 
 
सर्वोच्च न्यायालय ने नौ जुलाई को व्यापमं की जांच सीबीआई को सौंपी थी। सीबीआई ने बीते 13 जुलाई को भोपाल पहुंचकर जांच शुरू कर दी थी। सीबीआई अब तक कुल 14 प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है। वहीं 20 मौतों को जांच के दायरे में लिया है, जिसमें पत्रकार अक्षय सिंह की मौत भी शामिल है। 
 
सीबीआई की जांच से पहले तक जांच कर रही एसटीएफ ने व्यापमं घोटाले में कुल 55 प्रकरण दर्ज किए गए थे। इस मामले का जुलाई 2013 में खुलासा होने के बाद जांच का जिम्मा अगस्त 2013 को एसटीएफ को सौंपा गया था। 
Advertising