दुनिया की ऐसी जगहें, जहां कपड़े उतार कर खुलम-खुला घूम सकते हैं आप! (pics)

Sunday, Jul 03, 2016 - 01:42 PM (IST)

अाप अगर एेसा सोचते है कि अाप अपने घर पर ही बिना कपड़ों के घूम सकते है ,तो अाप गलत सोच रहें क्योंकि दुनिया इतनी बड़ी हैं , जिसमें कुछ शहर एेसे है जहां पर लोग बिना कपड़ों के सरेअाम सड़कों पर घूमते हैं। अाईए जानते है कौन सी जगहें एेसी है....
 
1.वर्ल्ड न्यूड साइकिल परेड
 
दुनिया के कई शहरों में 12 मार्च के दिन वर्ल्ड न्यूड साइकिल परेड होती है, जिसमें महिलाएं अौर पुरूष बिना कपड़ो के इस परेड में हिस्सा लेते हैं।
 
2.जापान हॉट स्प्रिंग बाथ
 
जापान में स्थित टोकियो शहर में कई स्‍थानों पर ऐसे हॉट स्‍प्रिंग बने हैं, जहां पर लोग बगैर कपड़ों के बिना किसी शर्म के स्पा लेते हैं।
 
3.बाली अनाया नेकेड स्पा
 
इंडोनेशिया के बाली में एक ऐसा स्‍पा है, जहां अापको ब्‍यूटी ट्रीटमेंट के साथ-साथ बिना किसी रोक-टोक के न्यूड होकर घूमने दिया जा सकता हैं।
 
4.हेलसिंकी न्यूड सोना बाथ
 
फिनलैंड में स्थित हेलसिंकी में सोना बाथ एक ऐसी जगह है, जहां लोग न्यूड होकर तो घूमते ही है लेकिन सरेअाम सबके सामने न्यूड होकर मसाज भी करवाते हैं।
 
5.ऑस्ट्रिया न्यूड आर्ट फेस्टिवल
 
ऑस्ट्रिया न्यूड आर्ट फेस्टिवल एक एेसी जगह जहां पर लोग अपने न्यूड शरीर पर कलाकारी करवाते हैं। यहां के लोगों के लिए बिना कपड़ों के रहना अाम सी बात हैं। 
 
6.केप डी एज, फ्रांस
 
फ्रांस का केप डी एज शहर लोगों को यह इजाज़त देता है कि वह खुलेआम बगैर कपड़ों के कहीं भी घूम-फिर सकते है। यहां तक कि लोग खरीददारी करने भी न्यूड होकर जा सकते हैं।
Advertising