ये भारत की एेसी जगहें ,जहां काले जादू का है बोलबाला! (pics)

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2016 - 03:24 PM (IST)

अापने काले जादू के बारे में तो सुना ही होगा। काला जादू एक एेसा रहस्य है, जो दुनियां की हर जगह में फैला है। अफ्रीका के गरीब देशों से लेकर यूरोप के अधिक अमीर देशों तक अापको काले तोटके अौर जादू के बारे में सुनने को मिल जाएंगा। यहां कुछ ढोंगी भगवान अौर अात्माअों के नाम पर लोगों की भावनाअों से खेलते है अौर उनसे पैसे एंठते है। अाइए आज हम आपको काले जादू और अंधविश्वासों को फैलाती ऐसी ही जगहों के बारे में बताते हैं।
 
1. खुशबदरा नदी, अोडिशा (Kushabhadra River) 
 
आर्थिक रूप से पिछड़े इस इलाके में तांत्रिकों का राज चारों तरफ़ फैला है। यहां तांत्रिक शरीर में घुस चुकी बुरी आत्माओं को निकालने का दावा करते हैं। काले जादू के शिकार लोगों की यहां बहुत भीड़ लगी होती हैं। हाल ही में पुलिस ने जब इस इलाके में तांत्रिकों के ठिकानों पर छापा मारा, तो उन्हें यहां 20 से ज़्यादा नर मुंड और अनेक हड्डियां बरामद हुई।
 
2. केरल (Peringottukara)
 
केरल के थ्रिस्सुर जिले में स्थित इस छोटे से गांव में काला जादू का बड़ा कारोबार सजता है। यहां के तांत्रिक काला जादू अतारने के लिए भगवान विष्णु के अवतार का सहारा लेते है। यहां तन्त्र विद्या के अनेक कर्मकांड सम्पन्न किए गए है। 
 
3. सुल्तान शाही, हैदराबाद (Sultanshahi)
 
सुल्तानशाही रहस्यमयी कर्मकांड के लिए काफ़ी बदनाम जगह है। यहां पर काला जादू के नाम पर सेक्स की मंडी सजती है। कुछ बाबा तो गैरकानूनी तरीके से गरीब लड़कियों की अरबी सेठों से शादियां करवाते है।
 
4. मोगलपुरा ,शालीबंदरा, ओल्ड हैदराबाद (Moghulpura and Shahlibanda)
 
हैदराबाद के इस इलाके में काला जादू और अंधविश्वास के नाम पर अनेक गैरकानूनी काम होते हैं। यहां के ढ़ोंगी तांत्रिक लोगों के डर का उपयोग अपने धंधे को चमकाने में करते हैं अौर अपने अन्दर दिव्य शक्तियां होने का दावा करके गोरखधंधा चलाते हैं।
 
5. निमताला घाट ,कोलकाता (Nimtala Ghat)
 
कोलकाता विद्वानों का शहर होने के बावजूद भी यहां काले जादू के नाम पर अनेक कर्मकाण्ड देखने को मिलते है। कहा जाता है कि देर रात को अघोरी आकर यहां जलाई जाने वाली चिताओं के बचे हुए मांस को खा जाते हैं अौर लोग दिव्य शक्तियां पाने के लिए रात के अंधेरे में काली मां की आराधना करते हैं।
 
6. मयोंग, असम (Mayong)
 
नोर्थ ईस्ट की इस जगह को काले जादू की भूमि माना जाता है।  'मयोंग' शब्द को संस्कृत में 'भ्रम' शब्द माना जाता है। यहां लोगों के हवा में गायब हो जाने और इंसानों  के जानवरों में बदल जाने के किस्से काफ़ी सुनने को मिलते हैं।
 

जीवन में समस्याअों का अाना-जाना ते लगा ही रहता है लेकिन इन दिक्कतों से घबरा कर काला जादू जैसी चीजों को सच मानकर ढोंगी बाबाओं का शिकार न बनें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News