इन 10 चीजों से बढाएं अपनी सैक्स ड्राइव और पार्टनर को करें खुश (PHOTOS)

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2015 - 12:53 PM (IST)

हमारा खाना-पीना हमारे शरीर के साथ- साथ हमारे हार्मोन्स पर भी प्रभाव डालता है। ऐसी बहुत सारे फल-सब्जियां और दूसरी खाने पीने की चीजें हैं जो आपकी यौन शक्ति को बढ़ाते हैं। अगर आप भीअपने पार्टनर को बैडरूम में हमेशा खुश रखना चाहतेहैं तो अभी से इन चीजों का सेवन करना शुरू कर दें। 

1. स्ट्रॉबेरी

वैज्ञानिकों ने रिसर्च में यह बात स्पष्ट की है कि स्ट्रॉबेरी, चेरी और ब्लूबेरी जैसे फलों में सैक्स ड्राइव बढ़ाने वाले तत्व होते हैं हालांकि इनका असर वायग्रा की तरह फौरन तो नहीं होता लेकिन ज्यादा मात्रा में इनका सेवन करने से इनका असर कई घंटों तक रह सकता है। 

2. अनार

अमरीका की  यूनिवर्सिटी ऑफ़ कैलिफ़ोर्निया में एक रिसर्च में ये साबित हुआ है कि अनार वायग्रा से ज़्यादा आपकी सैक्स ड्राइव बढ़ा सकता है। रोज़ अनार के जूस का सेवन करें और असर देखें।

3. पाइनएप्पल (अनानास)

अनानास में मैंगनी कहोता है जो सैक्स हार्मोंस को बढ़ाता है। अनानास में मैंगनीज की भरपूर मात्रा होती है जिसकी कमी होने पर प्रैग्नेंसी में दिक्कतें आती है। 

4. मिर्च

मिर्च खाने से ऐसी बहुत सारे रसायन हमारे दिल तक पहुंचते हैं जो आपके दिल की धड़कन को बढ़ाते हैं। इससे एंडोर्फिन नामक रसायन का बहाव आपके शरीर में बढ़ता है जिससे आपकी सेक्स ड्राइव भी बढ़ती है।

5. चॉकलेट

चॉक्लेट और सैक्स का गहरा रिश्ता है। चॉकलेट में दो ज़रूरी कैमिकल्स होते हैं, एक phenylethlamin जो शरीर में उत्तेजना बढ़ाता है और दूसरा methylxanthines, जिससे डोपामीन का बहाव शरीर में बढ़ता है। इन दोनों रसायनों की वजह से सैक्स क्षमता बढ़ती है।

6. सेब

सेब खाने से आप स्वस्थ तो रहते ही हैं साथ ही सैक्स संबंधी हार्मोन्स भी सक्रिय हो जाते हैं। महिलाओं के लिए सेब काफ़ी लाभदायक है।

7. लौंग

सदियों से भारत में मर्दों की सैक्स प्रॉब्लम को ठीक करने के लिए लौंग का इस्तेमाल किया जा रहा है। एक रिसर्च के तहत, चूहों को लौंग का सत्त दिया गया तो उनकी यौन क्रिया की बढ़ोतरी हुई। 

8. तरबूज़

गर्मियों के मौसम में तरबूज खाना अच्छा होता है क्योंकि इसमें 92 प्रतिशत पानी होता है लेकिन शायद आपको यह नहीं पता जो बाकी का 8 प्रतिशत रसायन उसमें होता हैं वो आपकी सैक्स ड्राइव को बढ़ाता है। एक रिसर्च के अनुसार, तरबूज़ खाने से आपके शरीर पर वायग्रा जैसा असर हो सकता है।

9. अंडे

अंडों में प्रोटीन की मात्रा अधिक होती है, जिससे स्टैमिना बढ़ता है, साथ ही कुछ ऐसे रसायन होते हैं, जिनसे Erectile Dysfunction जैसी समस्याएं ठीक हो सकती हैं।

10. केसर

केसर होता तो महंगा है लेकिन यह आपके पेट और आपकी सैक्स लाइफ के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसे आप पानी में 15 मिनट गर्म करके चावल के साथ खा सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News