उन दिनों में महिलाओं से गलती से न करें ये 8 बातें नहीं तो... (pics)

Sunday, Feb 07, 2016 - 01:25 PM (IST)

महिलाओं का मूड उन दिनों में बहुत ज्यादा चिढ़चिढ़ा सा हो जाता है। वैसे इन दिनों में हर औरत के स्वभाव में चैंजेस देखने को मिलते हैं। वह थकी-हारी लगती है, उनके चेहरे पर अजीब सी डलनेस उदासी और गुस्सा देखने को मिलता है। ऐसे समय में ऐसी बहुत सारे बातें होती हैं जिन्हें सुनकर वह बहुत ज्यादा चिढ़ती है, जिसके बारे में बात करना उन्हें कतई पसंद नहीं होता। 

-मूड

लाइफ पार्टनर हो या ब्वॉयफ्रैंड दोनों को इस परेशानी के बारे में पता होता है लेकिन वह बार बार इस परेशानी के बारे में पूछते रहते हैं। तुम्हारा मूड क्यों ऑफ है चेहरा क्यों उतरा हुआ है। इस सब बातों से उन्हें गुस्सा आता है।

-दर्द 

‘बहुत दर्द हो रहा है क्या’ आदमी का बार बार ऐसे सवाल करना उन्हें गुस्सा दिलाता है।  उन्हें लगता है ये पुरुष जानबूझकर ये सवाल पूछते हैं क्योंकि ये तो जाहिर सी बात होती है कि लगभग हर महिला को इस समस्या का सामना करना पड़ता है।

-बुराई करना

4 से 5 दिनों तक अगर आपको अच्छा खाना खाने को न मिल रहा हो तो इसे लेकर गर्लफ्रेंड या पत्नी के साथ खाने की बुराई या लड़ाई-झगड़ा न करें। इन दिनों बॉडी का एनर्जी लेवल बहुत डाउन रहता है साथ ही दर्द के कारण बिस्तर से उठने का मन नहीं करता। 

-जिद करना

अगर आप उस दिन में अपनी गर्लफ्रैंड को बाहर घुमाने जिद पकड़ कर बैठे हैं तो ऐसा न करें। यह आईडिया महिला को चिढ़चिढ़ा बनाते हैं। 

-खानपान 

जाहिर सी बात होती है कि इस दौरान महिलाओं को एक्स्ट्रा एनर्जी की जरूरत होती है जिसके लिए अगर वो बाकी दिनों की अपेक्षा थोड़ा ज्यादा खाती हैं। अगर वह ज्यादा खा रही हैं तो उन्हें टोके न।

-मजाक उड़ाना

इस चीज को लेकर किसी प्रकार का जोक और मजाक उन्हें पसंद नहीं होता तो ये पुरुषों के लिए हिदायत है कि इस दौरान उन्हें महिलाओं के साथ मजाक करने से बचना चाहिए। पुरुष जाने-अन्जाने में गुस्से को बढ़ाने वाले मजाक कर जाते हैं।

-सलाह देना

इस टाइम में महिलाओं को सलाह देने की कोशिश न करें। मेल पार्टनर हमदर्दी के चलते उन्हें सलाह मशविरे देने शुरू कर देतें हैं जो महिलाओं को बिलकुल भी पसंद नहीं होते।

Advertising