इन जगहों पर ढूंढें प्यार करने वाला परफैक्ट पार्टनर!

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2015 - 12:42 PM (IST)

किसी के साथ प्यार-मोहब्बत का रिश्ता जोड़ने से पहले हर शख्स के दिल और दिमाग में कई तरह की बातें चल रही होती है। इंसान के दिमाग में हर समय यहीं बात आती है कि वह उसके साथ निभा पाएगा या नहीं। 

अगर आप भी जिंदगीभर साथ निभाने वाले साथी की तलाश कर रहे हैं तो आपको सबसे पहले ये जानना बहुत जरूरी है कि आपको कैसा पार्टनर चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके लिए बहुत काम के साबित हो सकते हैंः

1. कॉलेज या स्कूल 

कॉलेज और स्कूल ऐसी जगह हैं जहां शख्स किसी न किसी के प्रति आकर्षित जरूर होता है। ये जरूरी नहीं है कि ये केवल क्रश ही हो। यह भी हो सकता है कि जिस लड़के और लड़की को आप पंसद कर रहे हैं, वहीं आपका सच्चा पार्टनर है।

2. मंदिर

मंदिर भी वो जगह हो सकती है जहां आपको आपका लाइफ पार्टनर मिल सकता है लेकिन यह बात ध्यान में रहे कि आप मंदिर आने वाले हर शख्स का पीछा न करने बैठ जाएं।

3. ट्रेन

बॉलीवुड की कई प्रेम कहानियों की तरह आपकी कहानी भी ट्रेन में शुरू हो सकती हैं। हो सकता है कि आप भी कभी अकेले सफर कर रहे हों और आपको आपका सोलमेट मिल जाए।

4. सोशल मीडिया

आज का जमाना तो वैसे भी बहुत ही मॉडर्न हो गया है। आपको तो सोशल मीडिया के जरिए भी अच्छा लाइफ पार्टनर भी मिल सकता है लेकिन उससे पहले उन्हें अच्छी तरह से जान लें क्योंकि कोई आपका गलत इस्तेमाल भी कर सकता है।

5. शादी और पार्टी फंक्शन 

एक परफैक्ट पार्टनर मिलने की सबसे ज्यादा उम्मीद यहीं होती है। अच्छी बात ये होती है कि जिस भी शख्स को आप अपने लिए चुनते हैं उसे आपके परिवार वाले भी जानते होते हैं। ऐसे में आपको अपने बड़ों का साथ भी मिल जाता है।

6. जिम

यह स्टाइल भी थोड़ा फिल्मी है। आपने बहुत सारी फिल्मों में देखा होगा कि लड़का लड़की जिम में ट्रैनिंग के दौरान मिलते हैं और उन्हें प्यार हो जाता है। हो सकता है कि आपको आपका पार्टनर वहीं जिम में ही कहीं मिल जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News