800 फीट ऊंची हवा में झूलती रस्सी पर दिखाया स्टंट, देखिए हैरान करती तस्वीरें

Friday, Jul 10, 2015 - 03:14 PM (IST)

पेरिसः इस दुनिया में हुनर की कमी नहीं है। लोगों ने कड़ी मेहनत कर कठिन से कठिन काम  में फतेह हासिल की है। ऐसी ही मिसाल कायम की है होल्डर नाथन पॉलिन ने। 

''लॉन्गेस्ट हाईलाइन वाकिंग'' में होल्डर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। पूर्वी फ्रांस के ग्रेनोबल शहर में एक हाईलाइन वॉकिंग प्रोजेक्ट के दौरान नाथन भी नजर आए। इस दौरान उन्होंने 800 फीट (469 मीटर) से भी ज्यादा ऊंचाई पर हाईलाइन वॉक कर यह साबित कर दिया कि इस खेल में उनका कोई सानी नहीं। उन्होंने साबित कर दिया कि इस खेल में उनका कोई मुकाबला नहीं कर सकता। 

आपको बता दें कि उन्होंने 800 फीट (469 मीटर) से भी ज्यादा ऊंचाई पर हाईलाइन वॉक किया।  इससे पहले 26 जून को नाथन ने ही फ्रांस के सेवनेस नैशनल पार्क में जॉर्ज डी ला जॉन्ट की दुर्गम चोटी पर 403 मीटर की ऊंचाई पर लॉन्गेस्ट हाईलाइन वॉक का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। फ्रांस में किए गए ताजा हाईलाइन वॉक को नाथन के नया रिकॉर्ड के तौर पर भी देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि नाथन ने हाईलाइन वॉकिंग(ऊंची चोटियों पर पतली रस्सी पर चलना) और स्लैकलाइन वॉकिंग (जमीन से दो बिल्डिंगों के बीच नाइलॉन की रस्सी बांधकर उसपर चलने को स्लैकलाइन कहते हैं) दोनों में ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

Advertising