घूमने का बना रहे हैं Plan तो बैग में रखें ये जरूरी चीजें!

punjabkesari.in Friday, Feb 27, 2015 - 01:16 PM (IST)

जैसे की आपको पता है कि गर्मियों का मौसम आने वाला है और गर्मियों के मौके पर लोग घूमने से कतराते हैं लेकिन अगर आप इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखेंगे तो गर्मियों में भी आप घूमने फिरने का आनंद ले पाएगी। 

चलिए आपको बताएं कुछ जरूरी बातेंः- 
जो लोग गर्मियों में छुट्टियां बिताने की योजना बना रहे हैं, वे अपने बैग में कुछ जरूरी स्‍किन केयर चीज़ों को रखना बिल्‍कुल भी ना भूलें। 

1. क्‍लींजर: आप यात्रा के दौरान अपने पास एक क्‍ली़जर रखें क्योंकि धूल मिट्टी और धूप से आपकी स्कीन खराब हो सकती है।

2. सनस्‍क्रीन: अगर आप बीज पर जा रही हैं तो वाटर-रेसिस्टेंट सनस्‍क्रीन का इस्तेमाल करें जो लोग रोजाना स्कूटर या बाइक पर सफर करते हैं, उन्हें भी सनस्क्रीन का प्रयोग करना चाहिए। 

3. मॉइस्‍चराइजर: इस दिनों त्‍वचा काफी रूखी हो जाती जिसके लिए आपको खुद के पास एक मॉइस्‍चराइजिंग क्रीम रखना होगा।

4. लिप बाम: होंठ जब सूख जाते हैं तो उन पर लिप बाम जरूर लगाना चाहिए नहीं तो वे काले पड़ जाते हैं। लिप बाम को लिपस्‍टिक लगाने से पहले लगाना चाहिये।

5. शैंपू और कंडीशनर: गर्मियों में यात्रा कर रही हैं तो अपने साथ शैंपू और कंडीशनर लेकर चलें। होटलों में मिलने वाला शैंपू सोडियम लॉरेथ सल्‍फेट से भरा होता है जो कि जो कि बालों के लिए बहुत ही खराब होता है। 

6. दवाइयां और अन्‍य प्रोडक्‍ट: एलोवेरा जैल या लैक्‍टो कैलामाइन आदि जरूर साथ रखें क्‍योंकि यह त्‍वचा पर पड़े रैश या मच्‍छरों के काटने के जख्‍म को दूर करने में मदद करते हैं। वे लोग जिन्‍हें सिरोसिस या एक्‍जिमा की बीमारी है, वे अपने साथ में त्‍वचा वाली क्रीम रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News