दुनिया के इन 10 देशों का वीजा पाना बेहद आसान

Wednesday, Feb 04, 2015 - 09:38 PM (IST)

विदेश की सैर करने के लिए सबसे पहले हमें पासपोर्ट व वीजा की जरूरत पड़ती है। वीजा बनवाने के लिए टूरिस्टों को काफी धक्के खाने पड़ते हैं। ऐसे में अगर बात हनीमून की हो तो लोगों को पासपोर्ट आफिसों के चक्कर काटकर ही सारा रोमांस किरकिरा हो जाता है। लेकिन इन सबसे के बावजूद हम आपको उन देशों की सैर करा रहे हैं जहां आपको जाने में आसानी तो होगी ही इसके साथ घूमने में भी भरपूर आनंद आएगा। तो चलिए आज हम आपको दुनिया के ऐसे 10 देशों के बारे में बता रहे हैं जहां बिना किसी दिक्कत के आपको वीजा मिल जाएगा। 
 
1-जॉर्डन-
अंतरराष्ट्रीय छुट्टियों को लेकर वीजा की टेंशन होती है। लेकिन अब आप जॉर्डन में पूरे वीकएंड तक छुट्टियां मना सकते हैं। जॉर्डन में आप हिस्टोरिकल और कल्चरल प्लेसेस देख सकते हैं। इसके अलावा यहां यहां हाइकिंग, स्कूबा, डाइविंग और रोमांच एडवेंचर का लुत्फ भी उठा सकते हैं। 
 
2-वाइल्ड ब्यूटी-
वाइल्ड ब्यूटी के नाम से जाना जाने वाला देश केन्या में आपकों छुट्टियां बिताने का पूरा मौका है। गौर रहे कि यह देश काफी रोमांच से भरा हुआ है। यहां पर आप आराम से एक सप्ताह तक अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं। यहां के लिए वीजा मिलने में आपको ज्यादा समय नहीं लगेगा। 
 
3-मेडास्कर-
मेडास्कर जाने के बारे में अगर आप सोच रहे हैं तो यहां जाने के लिए आपको तीन महीने का वीजा मिल सकता है। यहां पर आप छुट्टियों का काफी लुत्फ उठा सकते हैं। यहां पर आपको घूमने के लिए बीच, हिलस और रिजॉर्ट भी मिल जाएंगे। 
 
4-मालदीव-
अगर आप मालदीव जाने की सोच रहे हैं तो यहां आप काफी आनंद उठा सकते हैं। यहां नीला समुद्र, साफ पानी और सुहाना मौसम, ऐसा कुछ नज़ारा है। यहां जाने के लिए आपको तीन महीने का वीजा आराम से मिल सकता है। यहां पर बीच, अरब सागर की लहरें और प्राकृतिक सौंदर्य बेहद ही रोमांचक है। मालदीव पर्यटकों की पहली पंसद बनता जा रहा है। 
 
5-सेंट लूसिया-
सेंट लूसिया एक अपने आप में ही सबसे सुंदर स्थान है। अगर आप सेंट लूसिया नहीं गए हैं तो आपने जिंदगी के कुछ हसीन पल मिस कर दिए हैं। यहां आइलैंड की ब्यूटी, सुंदर बीच, नेशनल पार्क और फिशिंग गांव को देख कर आप आंनदित हो जाएंगे। 
 
6-समोआ-
समोआ यह एक ऐसा स्थान है जहां आपकों घूमने के लिए कई तरह की जगह मिल जाएंगी, जो आपकां पंसद हैं। यहां पर बीच व का आप पूरा लुत्फ उठा सकते हैं। समोआ छुट्टियां मनाने के लिए फरफेक्ट स्थान है। 
 
7-सिसिली-
अगर आपकों कछुए देखने और बीच का लुत्फ लेने का शौक है तो आप यहां जिंदगी के कुछ लहें यादगार बना सकते हैं। यहां का महालैंड, आन्से सोर्से द आर्जें बीच और विक्टोरिया जैसे स्थान बहुत ही सुंदर हैं। 
 
8-थाइलैंड-
अगर आपका मन बिना किसी डर के या खौफ से घूमने का है तो आप थाईलैंड जा सकते हैं। इस खुशहाल देश में घूमने से आपका दिल खुश हो जाएगा। यहां पर आप बैंकॉक में घूमने व शॉपिंग करने का लुत्फ उठा सकते हैं। 
 
9-अफ्रीका-
अगर आप तीन महीने के लिए किसी देश में आराम फरमाना चाहते हैं तो आप अफ्रीका जा सकते हैं। यहां पर आपकों तीन महीनों के वीजा से मिल जाएगा। यहां पर आप वाइल्ड लाइफ, एडवेंचर टूर, वाटर स्पॉट, ट्रेकिंग और काफी सारी एक्टिविटी कर सकते हैं।
 
10-केन्या-
यहां आने के लिए आप वीजा की टेंशन तो छोड़ ही दें और सीधे घूमने के लिए हॉलिडे पैकेज लें। यहां का मनोरम वातावरण आपको काफी प्रभावित करेगा। यहां की प्रक-तिक सुंदरता, गुफाएं, रोमांचक साइट्स और हिल्स देखकर आप सब भूल जाएंगे। यहां कि सुंगरता को देखकर एक बार तो आपको यकीन ही नही होगा कि यह सच है या कोई सपना।
Advertising