शादी के लिए पतली नहीं मोटी पत्नी की मांग (pics)

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2016 - 11:55 AM (IST)

अाज के समय में हर लड़की की एक ही चाहत होती है कि उसकी फिगर मेंटेन होनी चाहिए अौर ज़ीरो साइज़ फिगर मिले या ना मिले लेकिन कमर पतली जरूर होनी चाहिए। वहीं दूसरी तरफ लड़को को भी लड़कियों का पतला फिगर ही भाता है जिसकी वजह से सभी अौरतों अपने मोटापे को कम करने में जुटी है लेकिन अाप यह जानकर हैरान होंगे कि इस दुनिया में एक जगह एेसी भी है जहैां शादी के लिए लड़के मोटी लड़की को ही पसंद करते है। इसलिए उनके माता-पिता अपनी बच्चियों को बचपन से ही इतना खिलाते-पिलाते है कि वह मोटी बनी रहे ताकि उनकी शादी हो सकें।
 
 
साउथ अफ्रीका के केपटाउन में एेसे कई इलाके आते है, जहां अपने बेटों की शादी के लिए मोटी साइज़ की लड़कियां को ही ढूंढने की परंपरा चल रही है। यहां के लोगों ने इस परंपरा को ‘लेबलॉह’ का नाम दिया गया है।पेरेंट्स अपनी बेटियों को मोटी लड़की बनाने के लिए क्या कुछ करते है आइए हम जानते है।
 
1. फैट फ़ार्म
 
बेटियां मोटी रहें इसलिए परिवार वाले उनको 5 साल की उम्र में ही किसी फैट फॉर्म में भेज देते है। जहां बच्चियों को मोटी बनने की ट्रेनिंग दी जाती है जिससे पतली लड़की भी मोटी हो जाए। फिर सालों बाद लड़कियां फैट फॉर्म से मोटी लड़की होकर घर वापस आती है।
 
2. व्यायाम योग 
 
यहां बचपन से ही बच्चियों को फैट बढाने के लिए व्यायाम, योग और एकाग्र साधना की शिक्षा अौर फैटी खाना खिलाया जाता है।
 
3. मोटे शख्स का खून चढ़ाना 
 
अाप यह सुनकर हैरान हो जाएंगे कि सब तरीके अपनाने के बावजूद भी जब बच्चियां मोटी नहीं होती तो उन्हें परिवार के किसी ऐसे सदस्य का खून चढ़ाया जाता है जो मोटा हो ताकि वह भी मोटी हो सकें।
 
इतनी मशक्कत के बाद बेटियों की शादी हो पाती है। यहां के लोगों का कहना है कि बहु मोटी होगी तो समाज में इज्ज़त भी बहुत होगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News