पाकिस्तान की आई शामत

Sunday, Jan 21, 2018 - 01:51 PM (IST)

इस्‍लामाबादः खूंखार आंतकी मुंबई हमले के मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद को लेकर पाकिस्तान की शामत आ गई है । पाक पर सईद और उसके संगठनों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बढ़े वैश्विक दबाव के बीच संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की एक टीम इस हफ्ते पाकिस्‍तान दौरे पर आ रही है जिसका मकसद इस बात का पता लगाना है कि पाक वैश्विक स्‍तर पर लगाए प्रतिबंधों का कितना अनुपालन कर रहा है।

प्रतिबंधों का मुआयना करने वाली UNSC की निगरानी टीम की  पाकिस्‍तान की 2  दिवसीय यात्रा  की शुरुआत गुरुवार से होगी। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्‍ठ पाक अधिकारी ने बताया कि  UNSC 1267 सेंक्‍शंस कमिटी की मॉनिट‍िरिंग टीम 25 और 26 जनवरी को यहां होंगी। टीम का दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब अमरीका और भारत द्वारा हाफिज सईद व उसके संगठनों पर प्रतिबंध लागू करने को लेकर पाकिस्‍तान पर दबाव बनाया जा रहा है। हालांकि पाक अधिकारियों ने जोर देते हुए कहा कि यह नियमित दौरे का एक हिस्‍सा है।

हाल ही में हाफिज सईद को लेकर दिए गए पाक पीएम शाहिद खकान अब्‍बासी के बयान पर अमरीका की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई थी। अमरीका ने पाकिस्तान से दो टूक कहा था कि हाफिज सईद एक आतंकी है, जो मुंबई में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड भी है। इसलिए पाकिस्तान उस पर कानून की अंतिम सीमा तक केस चलाए।  बता दें कि पिछले दिनों पाक पीएम ने हाफिज सईद को 'साहेब' कहते हुए कहा था कि उसके खिलाफ पाकिस्‍तान कोई केस दर्ज नहीं है। इसलिए मुकदमा नहीं चलाया जा सकता।
 

Advertising