संविधान बदलने वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने दी सफाई

punjabkesari.in Wednesday, Dec 27, 2017 - 07:04 PM (IST)

नई दिल्लीः विपक्षी दलों ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। एेसे में अब चौतरफा घिरता देख केंद्रीय मंत्री ने अपने बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि, 'मैं सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि मोदी जी और हमारी सरकार देश के संविधान और बाबा साहेब के आदर्शों को लेकर प्रतिबद्ध है।' वहीं, विपक्ष पार्टियों की मांग है कि या तो हेगड़े को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए या फिर उन्हें मंत्री पद से हटाया जाना चाहिए।

हेगड़े के बयान को लेकर संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। संसद के बाहर पत्रकारों के बातचीत में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि विपक्षी दलों ने राज्यसभा के चेयरमैन एम वेंकैया नायडू के सामने मामले को उठाया है। साथी ही उन्होंने कहा कि या तो हेगड़े को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए या फिर पीएम नरेंद्र मोदी को यह तय करना चाहिए कि वह ऐसे व्यक्ति को अपने मंत्रिमंडल में रखना है या नहीं।  

इस दौरान आजाद ने कहा, 'विपक्षी पार्टियों का मानना है कि जिस मंत्री का देश के संविधान में ही भरोसा नहीं है, उन्हें काउंसिल ऑफ मिनिस्टर में बने रहने का कोई हक नहीं है। अब पीएम को इस पर ऐक्शन लेना है।' 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News