बच्चे की फोटो ने बदल दी किस्मत, हैरान कर देगी हकीकत

Thursday, Dec 07, 2017 - 04:01 PM (IST)

फ्लोरिडाः सोशल मीडिया के जरिए कई लोग रातोंरात मशहूर हो जाते हैं। एेसे ही एक 11 माह के बच्चे की फोटो जब फेसबुक पर वायरल हुई तो लाखों लोग उसके फैन बन गए । कई लोगों ने तो इस बच्चे की फोटो फेसबुक की प्रोफाइल तक बना लिया था। लेकिन इस फोटो के पीछे की सच्चाई इमोश्नल करने वाली है। मासूम बच्चे की  इस  खूबसूरत फोटो के पीछे एक ऐसी पत्नी का दर्द है जिसके पति के इलाज के लिए काफी पैसों की जरूरत थी। लेकिन इस फोटो ने किस्मत बदल दी और इस फोटो से ये बच्चा स्टार बन गया। 

फ्लोरिडा के जैक्सनविले में रहते इस बच्चे का नाम सैमी ग्रीनर है। जब वो 11 महीने का था तो उसकी ये फोटो उनकी मां लैनी ग्रीनर ने क्लिक की थी जो अभी भी फेसबुक पर स्करोल करते हुए दिख जाती है।  अब ये बच्चा 11 साल का हो चुका है। जब उन्होंने सैमी की नई फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड की और बताया कि ये बच्चा अब ऐसा दिखने लगा है तो इस फोटो को भी 20 लाख बार देखा जा चुका है। 

दरअसल इस फोटो को क्लिक करने का मकसद सैमी के पिता को ठीक करना था। सैमी के पिता की किडनी खराब हो गई थी लेकिन डायलेसिस कराने के लिए उनकी पत्नी के पास पैसे नहीं थे। फिर उन्हें सैमी के जरिए पैसा कमाने का खयाल आया और उनकी फोटो क्लिक कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी। इस फोटो की पॉपुलेरिटी  के चलते ही उसके पिता का ईलाज हो सका।  

Advertising