ट्रंप देंगे सबसे ज्यादा बेईमान और भ्रष्ट मीडिया को अवार्ड

Wednesday, Jan 03, 2018 - 04:33 PM (IST)

 

वॉशिंगटनः अमरीकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मेनस्ट्रीम मीडिया से  संबंध बेहद कटु हैं। इसके चलते ट्रंप ने कहा है कि अगले हफ्त वह सबसे ज्यादा बेईमान और भ्रष्ट मीडिया अवॉर्ड्स की घोषणा करेंगे। गौरतलब है कि सीएनएन, एबीसी न्यूज, द न्यू यॉर्क टाइम्स और द वॉशिंगटन पोस्ट सहित अमरीका के कई मेनस्ट्रीम मीडिया आउटलेट संग ट्रंप की अनबन होती रही है।

 

ट्रंप आमतौर पर इन मीडिया घरानों को फर्जी मीडिया बताते हैं। ट्रंप ने मंगलवार देर रात एक ट्वीट में कहा, 'सोमवार को 5 बजे मैं साल के सर्वाधिक बेईमान और भ्रष्ट मीडिया पुरस्कारों की घोषणा करूंगा।' ट्रंप ने कहा, 'इनमें फर्जी समाचार मीडिया की ओर से विभिन्न श्रेणियों में कपटपूर्ण और खराब रिपोर्टिंग शामिल होगी। बने रहिए।' 

हालांकि, उन्होंने अपने पसंदीदा समाचार चैनल फॉक्स न्यूज पर टिप्पणी नहीं की। नवंबर में उन्होंने फर्जी समाचार ट्राफी के लिए समाचार नेटवर्कों के बीच प्रतिस्पर्धा के बारे में ट्वीट किया था। इसमें भी फॉक्स न्यूज को शामिल नहीं किया था। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि हमें प्रतियोगिता करवानी चाहिए कि (फॉक्स को छोडकर) सीएनएन सहित कौन सा नैटवर्क सबसे ज्यादा बेईमान और भ्रष्ट है और आपके लोकप्रिय राष्ट्रपति (मेरे) के बारे में तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करता है। 

ट्रंप ने कहा था कि विजेता को फेक न्यूज ट्राफी दी जाएगी। देर शाम फॉक्स न्यूज ने दूसरे नैटवर्कों पर चलने वाले कुछ ऐसे समाचारों की सूची जारी की जो बाद में गलत साबित हुए थे। अपने समर्थकों को 28 दिसंबर को भेजे एक ई-मेल में ट्रंप ने फर्जी समाचार का बादशाह ट्राफी के लिए ट्रंप अभियान को नाम देने को कहा था। 
 

Advertising