ट्रंप द्वारा जज के लिए नामित उम्मीदवार नहीं दे सका आसान सवालों के जवाब

Tuesday, Dec 19, 2017 - 05:16 PM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका के डिस्टि्रक ऑफ कोलंबिया कोर्ट में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से जज पद के लिए नामित मैथ्यू पीटरसन ने अपना नाम वापस ले लिया है। पीटरसन ने यह फैसला अपना वीडियो वायरल होने के बाद लिया।

इसमें पीटरसन से रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर जॉन केनेडी कानून से जुड़े कुछ आसान से सवाल पूछे जा रहे हैं। उनसे पूछा गया था कि वह कितने जूरी ट्रायल में शामिल हुए हैं और उन्होंने आखिरी बार कब नागरिक कानूनों से संबंधित फेडरल बुक को पढ़ा था। पीटरसन दोनों प्रश्नों का जवाब देने में संघर्ष करते नजर आए। पीटरसन ने वीडियो वायरल होने के बाद कहा, 'मैं राजनीतिक सच्चाई से अपरिचित नहीं हूं। मैं राष्ट्रपति या उनके प्रशासनिक कार्यो में बाधा नहीं बनना चाहता।

मुझे लगता है कि मैंने दो दशक तक जो कार्य किया है, उसका महत्व इस 2 मिनट के वीडियो से अधिक होगा।' उल्लेखनीय है कि पीटरसन अभी फेडरल इलेक्शन कमीशन में आयुक्त की भूमिका निभा रहे हैं। केनेडी का कहना था कि पीटरसन काफी समझदार इंसान हैं लेकिन कानून के बारे में उनकी जानकारी कम है। इसलिए मैं चाहता हूं कि  इट हाउस उनका नामांकन रद्द कर दे।

वहीं 15 दिसंबर को  व्हाइट हाऊस से जारी किए गए बयान में इस प्रकरण का सारा ठीकरा विपक्ष पर फोड़ दिया गया। वैसे वास्तविकता यह है कि पीटरसन को अयोग्य खुद रिपब्लिकन यानी ट्रंप की पार्टी के सीनेटर केनेडी ने ठहराया है।

Advertising