झूठा निकला व्हाइट हाऊस, शिखर सम्मेलन दौरान ट्रंप-पुतिन में दिखी खास कैमिस्ट्री (देखें तस्वीरें)

Saturday, Nov 11, 2017 - 12:25 PM (IST)

वियतनामः एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग शिखर सम्मेलन के दौरान कोई आधिकारिक बैठक न करने के बयान के बावजूद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के वियतनाम में शिखर सम्मेलन दौरान खास कैमिस्ट्री दिखी। इस दौरान दोनों फैमिली फोटोग्राफ्स' के लिए एक साथ गए और बातचीत भी की।

हालांकि व्हाइट हाऊस की ओर से जारी बयान में स्‍पष्‍ट कहा गया था कि एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग शिखर सम्मेलन के दौरान ट्रंप और पुतिन की कोई आधिकारिक बैठक नहीं होगी। लेकिन शुक्रवार की शाम को हुए डिनर के दौरान दोनों नेताओं ने हाथ मिलाया और एक-दूसरे का हालचला पूछा।

वहीं शनिवार को एपीईसी में नेताओं की मुख्य बैठक की शुरुआत में भी दोनों राष्‍टाध्‍यक्ष एक दूसरे से मुखातिब हुए। न्‍यूज चैनल्‍स की क्लिपिंग में ट्रंप को पुतिन को बातचीत करते हुए साफ देखा जा सकता है। हालांकि व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा था कि दोनों पक्षों  में कोई औपचारिक बैठक हो पाना संभव नहीं है।

ऐसी आशंका भी जताई जा रही थी कि इस सम्‍मेलन के दौरान ट्रंप और पुतिन एक-दूसरे पर शब्‍दों के बाण चलाएंगे, पर ऐसा भी देखने को नहीं मिला। बता दें कि ट्रंप इस समय एशिया के अपने 12 दिवसीय दौरे के चौथे चरण में हैं।

Advertising