POK में  पाक सरकार के खिलाफ बवाल

Sunday, Jan 14, 2018 - 01:03 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में  फिर पाक सरकार के खिलाफ टकराव देखने को मिला। ट्रांसफॉर्मर को नुकसान पहुंचने और लोड लोडिंग होने के चलते वहां पावर की सप्लाई कम हो रही है और इस वजह से व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए टायर जलाकर सड़कों को ब्लॉक कर दिया । पीओके के मुजफराबाद में प्रदर्शनकारी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। 

पीओके में यह आंदोलन अंजुमन ताजिरान (ट्रेड यूनियन) ने भारी मात्रा में बिजली कटौती के बाद लोकल व्यापारियों को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए बुलाया है। पीओके में प्रदर्शनकारी पाकिस्तान सरकार के वॉटर और पॉवर ऑथोरिटी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, सरकार के खिलाफ चल रहे इस आंदोलन से निपटने के लिए प्रशासन ने पुलिस बल का प्रयोग किया है, जिस वजह से लोगों में ज्यादा गुस्सा है। पुलिस बल के कारण इस क्षेत्र में ज्यादा तनाव बढ़ गया है।  
पीओक के लोगों की विडंबना ही है कि जब इस क्षेत्र को हाइड्रोपावर जनरेशन का हब माना जाता है, फिर भी उन्हें नियमित बिजली नहीं मिलती है। लोगों का आरोप है कि यह 4 घंटे से लेकर 12 घंटे तक अक्सर बिजली गुल रहती है। पीओके के लोगों का आरोप है कि पाकिस्तान ने उनके ससंधानों का सिर्फ शोषण कर इस क्षेत्र को अंधकार में धकेलना का काम किया है।

Advertising