केरल में आतंकवाद और कट्टरपंथ ने खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है : भाजपा

Wednesday, Nov 01, 2017 - 10:23 PM (IST)

नई दिल्ली : भाजपा ने कहा कि केरल में आतंकवाद और कट्टरपंथ खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। भाजपा ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के इन मुद्दों को ‘‘वोट बैंक की राजनीति की भेंट चढ़ाया जा रहा है।’’

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने केरल की इस्लामी पार्टी ‘पापुलर फ्रंट आफ इंडिया’ (पीएफआई) पर एक मीडिया सिं्टग का उल्लेख किया और उसके नेताओं के खिलाफ जांच की मांग करते हुए ‘लव जेहाद’ का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि हुर्रियत नेताओं से अधिक कड़ाई से निपटा जाना चाहिए जिनके खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आतंकवाद के वित्तपोषण के लिए जांच कर रही है।

प्रसाद ने कहा कि स्टिंग में पीएफआई के संस्थापक सदस्यों को यह कहते हुए पकड़ा गया है कि उन्हें विदेश से धनराशि मिलती है और उन्होंने पांच हजार से अधिक लोगों का धर्मांतरण इस्लाम में करा दिया है और इस्लामिक स्टेट बनाना उनका अंतिम लक्ष्य है। उन्होंने कहा, ‘‘आप विदेश से धनराशि लेकर एक इस्लामिक स्टेट बनाने के उद्देश्य से भारत में एक आतंकवादी समूह संचालित कर रहे हैं।

युवा बेटे और बेटियों को इसके लिए कट्टर बनाया जा रहा है। यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बहुत गंभीर खतरा है।’’ उन्होंने कहा कि एनआईए ‘लव जेहाद’ के मामलों की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि मीडिया की खबर में जो रेखांकित किया गया है, एनआईए को उसकी भी जांच करनी चाहिए। 

Advertising