खराब मौसम के कारण यातायात के लिए नहीं खुल पाया श्रीनगर-लेह राजमार्ग

punjabkesari.in Thursday, Nov 16, 2017 - 12:46 PM (IST)

श्रीनगर : लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर और ऐतिहासिक मुगल रोड से जोडऩेवाले 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर कल हुए हिमपात से फिसलन के कारण यातायात आज भी बाधित है। यातायात विभाग के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि 300 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग फिलहाल यातायात के लिए खुला है। उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां को जम्मू क्षेत्र के राजौरी और पुंछ को जोडऩे वाली 86 किलोमीटर लंबी ऐतिहासिक मुगल रोड पर कल खासकर पीर-की-गली पर हुए हिमपात के कारण आज भी यातायात की अनुमति नहीं दी गयी ।


उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी और यातायात पुलिस सडक़ की स्थिति का समीक्षा कर रहे हैं। यातायात पुलिस की ओर से स्वीकृति मिलने के बाद वाहनों को आने जाने की अनुमति दी जाएगी। लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर से जोडऩे वाला श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग कल हुए हिमपात की वजह से फिसलन के कारण आज भी बंद है। अधिकारी ने कहा‘’हम लद्दाख से कश्मीर की ओर एक तरफ के लिए सुबह और यहां से लेह के लिए दोपहर बाद रोजाना यातायात की अनुमति दे रहे हैं ताकि जोजिला के पास जाम या किसी दुर्घटना से बचा जा सके।‘’लेकिन कड़ाके की ठंड़ और फिसलन के कारण राजमार्ग पर आज यातायात की अनुमति नहीं है।

जानकारी लेकर आगे बढ़े यात्री
उन्होंने कहा कि श्रीनगर-लेह और मुगल रोड पर मौसम में सुधार और सडक़ की स्थिति को देखते हुए यातायात की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने यात्रियों ने अनुरोध किया है कि वे इन सडक़ों से यात्रा पर जाने से पहले पुलिस नियंत्रण कक्ष से जानकारी प्राप्त कर लें ताकि उन्हें बाद में किसी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News