गर्लफ्रैंड को प्रपोज करने के लिए किया एेसा काम, चली गई जान

Tuesday, Dec 12, 2017 - 12:35 PM (IST)

पेइचिंगः दुनिया भर में हाल के सालों में ऊंची से ऊंची इमारतों पर चढ़कर स्टंट करनेवालों की संख्या बढ़ी है।उन्हीं में से एक है चीन के सोशल मीडिया स्टार  वू यॉन्गिंग की एक डेयरडेविल स्टंट करते हुए 62 मंजिला इमारत गिरने से मौत हो गई। वू यॉन्गिंग ने बिना किसी सुरक्षा उपकरण के ऊंची-ऊंची इमारतों पर स्टंट के शॉर्ट वीडियो शेयर करके फेसबुक की तर्ज पर बने चीनी सोशल मीडिया ऐप्लिकेशन वीबो पर लाखों फॉलोअर्स बना लिए थे। 

वू के परिवारवालों ने बताया कि वू 'रूपटॉपिंग' चैलेंज में हिस्सा लेकर 1 लाख युआन कमाना चाहते थे ताकि वह अपनी गर्लफ्रैंड को शादी के लिए प्रपोज कर सकें। वू के एक रिश्तेदार ने बताया कि वू को शादी के लिए पैसों की जरूरत थी, इसके अलावा वह अपनी बीमार मां का ईलाज भी कराना चाहते थे। वू ने इसी साल वीडियो पोस्ट करने शुरू किए थे और खतरनाक स्टंट करते हुए अब तक 300 शॉर्ट वीडियो शेयर किए थे। वू ने नवंबर महीने से कोई भी वीडियो पोस्ट नहीं किया था, जिसके बाद से फैन्स के बीच उनकी चिंता बढ़ गई थी।

वू की गर्लफ्रैंड जी जी, ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी कि चीन में 62 मंजिला हुआयुआन हुआ सेंटर से गिरकर वू की मौत हो गई है। पेइचिंग न्यूज की खबर के मुताबिक, चीनी लाइव स्ट्रीमिंग साइट वॉल्केनो पर एक फुटेज में वू को बिल्डिंग से गिरते हुए देखा गया। इसके बाद वू एक रॉड से लटक रहे थे। वू खुद ऐसे खतरनाक स्टंट करते थे लेकिन वे लगातार अपने फैन्स को ये स्टंट्स न करने की सलाह देते थे। 

Advertising