लहंगा बना मुसीबत फिर भी जीत लिया मिस इंडिया इंटरनैशनल खिताब (pics)

Tuesday, Nov 07, 2017 - 04:57 PM (IST)

कोलंबोः भारत के राज्य मध्य प्रदेश के शहर जबलपुर की बेटी स्निग्धा सेठ ने श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में श्रीलंका सरकार के पर्यटन विभाग और डैजल इंडिया द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में मिस इंडिया इंटरनैशनल का खिताब जीता है। इस प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश से एक मात्र प्रतियोगी स्निग्धा सेठ थीं। उन्होंने करीब 40 प्रतिभागियों को पीछे छोड़कर ये खिताब हासिल किया है। उन्होंने बताया कि छोटे शहरों के यूथ को मॉडलिंग में आने से पहले अच्छी खासी रिसर्च कर लेनी चाहिए, ताकि वे सही-गलत का फैसला कर सके।  

फाइनल राउंड में जब स्निग्धा से पूछा गया गया कि  आपकी लाइफ का सबसे बड़ा अचीवमेंट क्या है? तो उन्होने कहा  ये स्टेज और ये शो मेरी लाइफ का सबसे बड़ा अचीवमेंट है। मेरे लिए गर्व की बात है, जो मैं इस इंटरनेशनल इवेंट में अपनी सिटी और स्टेट को रिप्रजेंट कर रही हूं। इस खिताब के जीतने या हारने से मेरे सपने खत्म नहीं होंगे, क्योंकि मैं यहां से बहुत कुछ सीख कर जा रही हूं जो हमेशा मेरे साथ रहेगा।


स्निग्धा ने बताया कि, इस कम्पीटिशन में चार राउंड हुए थे। इनमें पहला राउंड कॉकटेल ड्रेस राउंड था, जबकि दूसरा एथनिक वियर, तीसरा क्रिएटिव राउंड (कैजुअल बिच लुक) और चौथा राउंड इवनिंग गाउन राउंड था।

स्निग्धा ने बताया कि, कम्पीटिशन के दूसरे राउंड में हम सभी को एथनिक ड्रेस पहननी थी। इस राउंड में उसने महारानी लुक वाला लहंगा पहना था, जो वॉक के दौरान बार-बार उसकेपैरों में फंस रहा था। एक बार वह गिरते-गिरते बची, लेकिन उसने फौरन बैलेंस संभाला और वॉक पूरी की। इस दौरान उसेचलने में काफी दिक्कत हुई, लेकिन उसने अपने फेस से स्माइल और कॉन्फिडेंस हटने नहीं दिया। राउंड के खत्म होते ही जजों ने भी उसके कॉन्फिडेंस की तारीफ की।
 
दिल्ली के एमआईटी यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहीं स्निग्धा के अनुसार, बड़े इवेंट में शामिल होने के लिए तैयारियां भी वैसी ही होनी चाहिए। स्निग्धा इससे पहले  मिस टीन इंडिया 2016 का खिताब भी जीत चुकी हैं। इसके साथ ही स्निग्धा ने सुपर मॉडल मध्यप्रदेश-2017 का भी पुरस्कार जीता है।

 


 

Advertising