लालू-मांझी की सुरक्षा में कटौती पर बिहार में राजनीति शुरू

Monday, Nov 27, 2017 - 05:38 PM (IST)

पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की सुरक्षा में कटौती करने के केन्द्र सरकार के फैसले से बिहार में राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने  विधानसभा परिसर में कहा कि उनके पिता की हत्या की साजिश हो रही है और इसी के कारण उनकी सुरक्षा में कटौती की गई है। साजिश करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। पूर्व मंत्री तेजप्रताप इतने पर ही नहीं रूके और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी भी कर दी। 

जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने तेजप्रताप यादव के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के बारे में इस तरह की टिप्पणी करना काफी गलत है। दरअसल सत्ता से बाहर होने के बाद से लालू परिवार हताश है और इसी के कारण उस परिवार के सदस्य आए दिन अनर्गल बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले तेज प्रताप यादव ने उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को घर में घुसकर मारने की धमकी दी थी।

इस बीच हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सुरक्षा में कटौती करने के केन्द्र सरकार के फैसले पर कोई भी टिप्पणी करने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि जहां तक उन पर खतरे का सवाल है वह पहले से ज्यादा बढ़ गया है। जब उन्हें जेड प्लस सुरक्षा दी गई थी उस समय से तुलना की जाए तो आज उन पर खतरा ज्यादा है लेकिन यह केन्द्र सरकार का फैसला है इस पर वह कुछ भी नहीं कहेंगे।  

Advertising