आफत में फंसे यात्री, पायलट ने तालाब में उतार दिया विमान (video)

Sunday, Nov 05, 2017 - 12:51 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका के लॉस एंजेलिस में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। गुरुवार को काफी ऊंचाई पर उड़ रहे एक विमान के इंजन में तकनीकी खराबी की वजह से विमान में बैठे यात्रियों की जान आफत में आ गई। विमान के इंजन में गड़बड़ी आने के बाद पायलट को गोल्फ कोर्स मैदान के तालाब में एमरजैंसी लेंडिंग करनी पड़ी। पायलट की समझदारी और सूझबूझ की मदद से सभी यात्री सुरक्षित विमान से बाहर आए। 

हालांकि बताया जा रहा है कि कुछ यात्रियों को छोटी-मोटी चोटें आई थीं। गुरुवार को लॉस एंजेलिस के फायर और रेस्क्यू टीम के प्रवक्ता टिम स्ज़िमंसकी ने बताया कि एक छोटे विमान के पायलट ने सूचना दी कि विमान का इंजन फेल हो गया। उस वक्त विमान काफी ऊंचाई पर था। विमान में मौजूद सभी यात्रियों की जान आफत में आ चुकी थी। जब तक कोई कुछ सोचता तब पायलट ने दोबारा सूचना दी कि उनका विमान पेंटेड डेजर्ट गोल्फ क्लब के एक तालाब में है।


पायलेट ने विमान को ऐसी जगह लेंडिंग कराई जहां कोई बिल्डिंग नहीं थी और जमीन पर भी कोई मौजूद नहीं था जिससे किसी दूसरी तरह की हानि से बचा जा सका। वही समय रहते गोल्फ कल्ब के पास मदद के लिए रेस्क्यू टीम पहुंच चुकी थी। विमान को जल्द ही तालाब से निकाल लिया गया।

Advertising