पड़ोसी देशों से है देश को युद्ध का खतरा

Monday, Jan 15, 2018 - 12:54 PM (IST)

नई दिल्ली: ज्योतिष विश्लेषण के अनुसार अगस्त 2018-19 में चीन और पाकिस्तान से भारत को संकटों एवं चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा तथा आक्रमण का भय रहेगा। नव वर्ष की प्रवेश कुंडली तथा वर्तमान में शनि-मंगल की युति के कारण एवं वर्तमान में भारतवर्ष की कुंडली में चंद्रमा की महादशा में राहु की अंतर्दशा होने के कारण भारतवर्ष को पड़ोसी देशों से विश्वासघात एवं सीमाओं पर आक्रमण का खतरा है। भारत-चीन और पाक सीमा पर गोलाबारी होगी, गुप्तचरों से भी विदेश नीति को बहुत चुनौती मिलेगी। पाकिस्तान की कुंडली में चौथे घर में 5 गृहों का जमावड़ा (सूर्य, शनि, शुक्र, बुध, चंद्रमा) होने के कारण पाकिस्तान न तो खुद शांत रहेगा और न पड़ोसी को शांत रहने देगा तथा पाकिस्तान की कुंडली में कुलीक नामक कालसर्प योग अधिक पीड़ादायक होने के कारण जीवन भर संघर्ष एवं धन की हानि और भारत के लिए सिर दर्द बना रहेगा वहीं चीन की कुंडली में मकर लगन और सप्तम स्थान में नीच का मंगल होने के कारण अपनी षड्यंत्रकारी कुचालों से भारत को नुक्सान एवं आक्रमण की तैयारी में लगा रहेगा तथा अंत में निर्णायक जंग करके ही दम लेगा।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भारतवर्ष, चीन एवं पाकिस्तान की कुंडलियों का विवेचन करने पर यह निष्कर्ष निकलता है कि चीन-पाक के खिलाफ निर्णायक जंग लडऩी ही होगी क्योंकि भारतवर्ष की कुंडली में तीसरे घर में (सूर्य, बुध, शुक्र, शनि एवं चंद्रमा) पांच ग्रहों की युति एवं कालसर्प योग दोष के कारण भारत को पड़ोसी राज्यों से विश्वासघात का सामना करना पड़ेगा क्योंकि तीसरा घर साहस एवं पड़ोसी का भी होता है। भारत की कुंडली में 5 ग्रहों के योग के कारण संतुलन में कमी रहती है, अत: हमारे पड़ोसी देशों की समस्याएं आती रहेंगी तथा भारतवर्ष की कुंडली में केतु सप्तम भाव में होने के कारण यह अन्तर्राष्ट्रीय आतंकवाद भी देता है।

योतिष के आईने में इंडो-पाक युद्ध
ज्योतिष की दृष्टि से यह युद्ध पानी और आकाश में बिल्कुल नई तकनीक से लड़ा जाएगा। युद्ध की पहल पाकिस्तान करेगा और जंग में भारत वर्ष की कुंडली में शत्रु स्थान पर देव गुरु बृहस्पति बैठे हैं जिसके कारण संसार के अंदर शत्रुपक्ष में भारत का मान, गौरव, दबदबा एवं बड़प्पन ऊंचा रहेगा। पाकिस्तान पर वर्तमान वर्ष 2018-19 में मार्केश की महादशा, चंद्र-राहु का ग्रहण होने के कारण पाकिस्तान का नामो-निशान मिटने के प्रबल योग पाए जाते हैं तथा मुस्लिम देशों की कुंडली में कालसर्प दोष होने के कारण पाकिस्तान पर गिरेगी गाज, भारत के सिर पर बंधेगा ताज।


 

Advertising