पाक वित्त मंत्री इशहाक डार भगौड़ा घोषित

punjabkesari.in Wednesday, Nov 22, 2017 - 12:19 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशहाक डार की परेशानियां बढ़ गई हैं। उन्हें रिश्वत के एक मामले में आरोपी बना दिया गया है। ऐसे में उनके पेश न होने के कारण उन्हें भगोड़ा घोषित करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। इस मामले में न्यायालय के न्यायाधीश मोहम्मद बशीर ने सुनवाई प्रारंभ की। हालांकि डार के वकील ने उनके न्यायालय में पेश न होने की छूट की अपील की मगर न्यायालय ने  इंकार कर दिया।

उल्लेखनीय है कि, डार लंदन में हैं। कथित तौर पर न्यायालय ने अपनी कार्रवाई की और उन्हें भगोड़ा घोषित किए जाने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। गौरतलब है कि, न्यायालय ने इस मामले में डार के गारंटर अहमद अली कुदोसी से 24 नवंबर तक जवाब देने के लिए कहा गया है। हालांकि न्यायालय ने 50 लाख पाकिस्तानी रूपए की जमानत राशि जब्त करने को लेकर सवाल किए हैं और कहा है कि, डार न्यायालय में मौजूद नहीं है ऐसे में क्या उनकी इस राशि को जब्त किया जाए।

डार के खिलाफ यह मामला राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा 28 जुलाई को दिए गए फैसले के आलोक में दायर किया गया था, इस फैसले में पनामा पेपर्स घोटाले मामले में पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य करार दिया था। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News