पद्मावत विवाद पर SC के वकील को मिली जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज

Saturday, Jan 20, 2018 - 12:28 PM (IST)

नई दिल्ली। फिल्म पद्मावत पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही देशभर में एक बार फिर हंगामा देखने को मिल रहा है। इस बीच खबर मिल रही है कि फिल्म पद्मावत की ओर से केस लड़ रहे वकील हरीश साल्वे को जान से मारने की धमकी मिली है। फिलहाल, दिल्ली पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 

 

वहीं संबंध में आंदोलन कर रहे करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कल्वी ने कहा कि हर बात को लेकर उन लोगों को जिम्मेदार बताना सही नहीं है। गौरतलब है कि गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए पूरे देश में फिल्म को रिलीज करने का आदेश दिया है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जिस दिन रिलीज हो उस दिन राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखना सरकारों की जिम्मेदारी है।

 

सुनवाई के दौरान साल्वे ने कहा था कि फिल्म की रिलीजिंग पर राज्य सरकारों द्वारा बैन करना सिनेमैटोग्राफी एक्ट के तहत संघीय ढांचे को तबाह करना है। आगे उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के पास कोई अधिकार नहीं है कि वह इसे बैन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर की आड़ में राजनीति का नफा नुकसान हो रहा है।

 

बता दें कि कोर्ट के फैसले के बाद भी बीजेपी शासित राज्यों ने फिल्म न रिजील करने की बात कही है। गौरतलब है कि 25 जनवरी को देशभर में फिल्म को रिलीज किया जा रहा है। 

Advertising