सजा देते वक्त हुआ चमत्कार, मौत को मात दे गया हत्या का दोषी

punjabkesari.in Saturday, Nov 18, 2017 - 04:58 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका में मौत की सजा पाने वाला एक दोषी सजा देने के दिन मौत के मुंह से बाहर आ गया। उस शख्स  को भी इस बात का यकीन नहीं हुआ और वो रो पड़ा। एल्वा कैप्बेल(69) के साथ जो हुआ वो किसी चमत्कार से कम नहीं है। दरअसल अमरीका के स्टेट ओहियो में मर्डर के दोषी इस शख्स को मौत की सजा दी जानी थी। इसके तहत सजा देने वाली टीम एल्वा को एक ऐसे ड्रग का इंजैक्शन देने वाली थी जिसके लगाने के बाद उसकी मौत हो जाती।

सजा दिए जाने के निर्धारित वक्त पर जब टीम उसे इंजैक्शन लगाने लगी तो उन्हें एल्वा की नस ही नहीं मिली। टीम डेथ चैम्बर में करीब आधे घंटे इंजैक्शन लगाने के लिए उसकी नस ढूंढती रही लेकिन उन्हें असफलता ही हाथ लगी। सजा के निर्धारित समय के 80 मिनट बाद डिपार्टमैंट ने उसकी मौत की सजा आखिरकार स्थगित कर दी। 
 एल्वा कैप्बेल  को  यकीन नहीं हुआ कि मैडीकल गड़बड़ी के कारण उसको मौत की सजा नहीं दी गई। जैसे ही टीम ने सजा स्थगित की एल्वा बेड से उठा और रो पड़ा। उसने आंसू पोछते हुए सिपाहियों से हाथ भी मिलाया।

दरअसल 69 साल का यह शख्स काफी बीमारियों से पीड़ित है। उसका स्वास्थ्य लंबे समय से बेहद खराब था और इसी कारण इंजैक्शन लगाने के लिए कोई ठीक नस नहीं मिल रही थी। उसकी बुरी हालत को लेकर उसके वकील और परिवार वाले पहले ही कह चुके थे कि उसे इस हालत में सजा देना ठीक नहीं है।बता दें कि एल्वा पर 20 साल पहले कार में अगवा कर एक छात्र को मारने का आरोप था, जिसके बाद उसे मौत की सजा दी गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News