विचित्र भविष्यवाणीः सनकी किंग का ये अटैक कर देगा अमरीका के टुकड़े

punjabkesari.in Wednesday, Nov 22, 2017 - 10:52 AM (IST)

वॉशिंगटनः पूरी दुनिया की नजर अमरीका और नॉर्थ कोरिया के बीच चल रहे तनाव पर है कि अब आगे क्या होगा। क्योंकि दोनों ही देश आए दिन एक दूसरे के खिलाफ कड़े से कड़ा बयान दे रहे हैं जो आग में घी का काम कर रहा है जिस कारण  अमरीका और नॉर्थ कोरिया के बीच तनातनी लगातार बढ़ती जा रही है। एक तरफ नॉर्थ कोरिया अपने न्यूक्लियर प्रोग्राम पर लगाम लगाने  को तैयार  नहीं है तो वहीं दूसरी तरफ अमरीका भी नॉर्थ कोरिया के खिलाफ हर संभाव कार्ऱवाई में करने में जुटा है। अब अमरीका को लेकर एक विचित्र भविष्यावाणी हुई है, जो हैरान करने वाली है।  
PunjabKesari
ऑथर व साइंटिस्ट डेविड मीड ने कहा है कि अमरीका को दो हिस्सों में बांटने के लिए नॉर्थ कोरिया का सनकी किंग किम जोंग उन खतरनाक अटैक कर सकता है। डेविड मीड की मानें तो किम जोंग उन अमरीका के उस जगह पर अटैक करेगा, जिससे यह देश दो भागों में बंट जाएगा। नॉर्थ कोरिया अमरीका के येलोस्टोन नैशनल पार्क का निशाना बना रहा है और इस जगह पर अटैक करना किम जोंग उन अपनी प्राथमिकता मान रहा है।

PunjabKesari
डेविड मीड के अनुसार अगर ऐसा हुआ तो इसका परिणाम बहुत ही खतरनाक होने वाले हैं।  डेली स्टार ऑनलाइन की खबर के मुताबिक, येलोस्टोन पर न्यूक्लियर अटैक को लेकर डेविड मीड  कहते हैं कि यह एक चिलिंग सिनेरियो है। नॉर्थ कोरिया येलोस्टोन के वॉल्केनो पर अटैक किया तो सर्वनाश हो जाएगा। उनके अनुसार, इस येलोस्टोन के वॉल्केनो पर एक अटैक 2,000 से ज्यादा हमलों के बराबर होगा। 
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि अमरीका ने नॉर्थ कोरिया को रोकने के लिए अपना पूरा डिप्लोमेटिक और स्ट्रैटेजिक जोर लगा दिया है। हाल ही में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को फिर से अांतक समर्थित देशों की सूची में शामिल कर माहौल को खतरनाक स्थिति पर पहुंचा दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News