कराची में मिला MQM के वरिष्ठ नेता का शव

Monday, Jan 15, 2018 - 03:09 PM (IST)

कराचीः पाकिस्तान के कराची में एक कार से मुत्ताहिदा कौमी मूवमैंट (MQM) के वरिष्ठ नेता लंदन के उपसंयोजक हसन जफर आरिफ का शव बरामद किया गया है। आरिफ की उम्र 70 से 75 के बीच बताई जा रही है।  पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरिफ के शरीर पर किसी भी तरह के मारपीट, घाव या फिर गोली चलने के निशान नहीं है इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि उनकी हत्या की गई है।

बता दें कि वर्ष 2016 के अक्टूबर महीने में आरिफ को कराची के प्रेस क्लब के बाहर से पुलिस ने हिरासत में लिया था।उस वक्त आरिफ प्रेस क्लब में एक कार्यक्रम को संबोधित करने वाले थे। राजनीति में आने से पहले आरिफ यूनिवर्सिटी ऑफ कराची मे फिलॉसफी डिपार्टमेंट में एसोसिएट प्रोफेसर रह चुके हैं। 

एमक्यूएम नेता ने UN को लिखा था पत्र
वर्ष 2016 में पाकिस्तान के ही मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के नेता अल्ताफ हुसैन ने पाकिस्तान में लोकतांत्रिक शासन के खिलाफ यूएन को पत्र लिखा था। यूएन को पत्र लिखकर हुसैन ने कहा था कि पाकिस्तान की सेना देश में लोकतांत्रिक शासन को खत्म करने के लिए धार्मिक कट्टरपंथ का इस्तेमाल कर रही है।  लदंन में रहने वाले हुसैन ने अमरीका समेत अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को भेजे पत्र में ‘तुरंत कार्रवाई’ और पाकिस्तानी सेना को सियासत में दखलअंदाजी बंद करने के लिए साफ संदेश देने की मांग की है। हुसैन ने कहा, ‘‘पाकिस्तान के साथ ही साथ दुनिया में शांति बहाल करने का सिर्फ यही एक रास्ता है।
 

Advertising