पीएम मोदी को नहीं पता कि उन्हें गुजरात में कितना नुकसान होने वाला है: राहुल गांधी

Friday, Dec 08, 2017 - 06:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत कर कर दी है। दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को मतदान होना है। राहुल ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया। राहुल गांधी ने गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनने पर लोगों को कई योजनाओं का तोहफा देने का वादा भी किया।

राहुल ने एक बार फिर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के बहाने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी सभी के बारे में बात करते हैं लेकिन वह जय शाह और राफेल के बारे में बात नहीं करते। राहुल ने कहा कि मोदी जी ने टाटा की फैक्ट्री बनाने के लिए गुजरात के पांच गांव की जमीन दे दी, नर्मदा का पानी दे दिया और गुजरात के खजाने से 33 हजार करोड़ रुपए भी दे दिए लेकिन आज नैनो के प्लांट से रोज 2 कार का निर्माण हो रहा है। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी को इस बात का पता नहीं है कि गुजरात में उन्हें 10  दिन में बहुत बड़ा नुकसान होने वाला है।

मोदी ने अपने दोस्त अडाणी को एक रुपए प्रति मीटर की दर से दी जमीन: राहुल
राहुल गांधी ने कहा कि कच्छ में मोदी ने अपने दोस्त गौतम अडाणी को 1 रुपए प्रति मीटर की दर से जमीन दी और उसी जमीन को अडाणी ग्रुप ने सरकार की कंपनियों को 3 हजार रुपए में बेचा। राहुल ने कहा कि कांग्रेस के राज में किसानों को कपास के लिए 1400 रुपए मिलते थे, वहीं आज किसानों को 800 रुपए मिलते हैं जबकि मोदी ने वादा किया था कि इसके लिए 2000 रुपए दिए जाएंगे। राहुल ने कहा कि मोदी जी ये नहीं समझते हैं कि गुजरात के चुनाव में उन्हें नुकसान होने वाला है।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि हमारे सवाल पूछने के बाद बीजेपी ने किसी तरह जल्दबाजी में गुजरात के लिए पार्टी का घोषणा पत्र तैयार किया। राहुल ने कहा कि मोदी जी अहंकार में सोचते हैं कि वह गुजरात में अगले 100 साल तक राज करने वाले हैं। राहुल ने कहा कि पिछले 22 सालों की सरकारों ने गुजरात से सिर्फ लिया है लेकिन कांग्रेस की सरकार आने पर यहां के लोगों को कुछ देने की शुरुआत की जाएगी। राहुल ने कहा कि मैं ये झूठ नहीं बोलूंगा कि हर किसी को 15 लाख रुपए दे दूंगा लेकिन यह जरूर कह सकता हूं कि यदि कांग्रेस गुजरात की सत्ता में आती है तो लोगों को यह जरूर महसूस होगा कि 22 वर्षों के बाद उनकी आवाज सुनी गई है।

राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान एक बार फिर से किसी ढाबे पर खाना खाया। राहुल गांधी ने तारापुर में गुजराती पाव भाजी का आनंद भी लिया

Advertising