मिशन एडमिशन : प्राइवेट स्कूलों ने जारी किया प्वाइंट सिस्टम

Friday, Jan 19, 2018 - 12:34 PM (IST)

नई दिल्ली : नर्सरी स्कूलों को लेकर अभिभावकों की भागादौड़ी आज फिर तेज हो गई। निजी स्कूलों द्वारा जारी की जाने वाली प्वाइंट सिस्टम को स्कूलों ने तय तारीख से एक दिन पहले ही जारी कर दिया है। इसको लेकर अभिभावक काफी परेशान दिखाई दे रहे हैं। अभिभावकों का कहना है कि स्कूलों द्वारा पहली ही प्वाइंट सिस्टम जारी करने का उद्देश्य उनकी मंशा को बयां करता है। 

नर्सरी एडमिशन को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी को जारी करने से पहले स्कूलों को  शिक्षा निदेशालय (डीओई)को  भेजनी  होती है। इसके बावजूद स्कूलों ने यह जानकारी डीओई को भेजे बिना एक दिन पहले ही जारी कर दी, जबकि यह जानकारी स्कूलों को एक दिन बाद जारी करनी थी। स्कूलों द्वार की गई इस जल्दबाजी को लेकर अभिभावक अब परेशान नजर आ रहे हैं। अभिभावकों के अनुसार स्कूलों द्वारा ऐसा करना हमे परेशानी में डालना है। 

वहीं ऑनलाइन आवेदन को लेकर भी अभिभावक परेशान नजर आ रहे हैं। अपने बच्चों के दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म भरने में की गई एक छोटी सी गलती आपके अभिभावकों को भारी पड़ रही है, क्योंकि नर्सरी दाखिले के लिए अधिकतर निजी स्कूल ऑनलाइन आवेदन करा रहे हैं। ऑनलाइन आवेदन फार्म में कोई गलती होने पर कुछ स्कूल अभिभावकों को उसे सही करने का मौका नहीं दे रहे हैं। इससे बड़ी संख्या में अभिभावक परेशान हैं और शिक्षा निदेशालय से फार्म में संशोधन का एक मौका मांग रहे हैं।

Advertising