मौलवी ने 9 साल के छात्र को बनाया हवस का शिकार

Thursday, Nov 23, 2017 - 12:25 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में मौलवी द्वारा एक बच्चे से कुकर्म का एेसा मामला सामने आया है जिसे जानकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे।  पाक की रहने वाली कौसर परवीन  ने बताया कि एक मौलवी ने उसके 9 साल के बेटे को अपनी हवस का शिकार बनाया था।

कौसर परवीन ने रोते हुए बताया कि उनका बेटा एक इस्लामी मदरसे में पढ़ता था। पाकिस्तान को कहरोरे पक्का इलाके में स्थित इस मदरसे में केवल 2 कमरे हैं जिसमें कौसर का बेटा भी रहता था। इसी साल अप्रैल में एक रात मदरसे का मौलवी उनके बेटे के बिस्तर पर पहुंच गया। लड़के ने उन्हें बताया कि  वो डर के मारे हिला भी नहीं। मौलवी ने छात्र की शर्ट उसके मुँह में  ठूंस कर उससे कुकर्म किया।”

ये खुलासा पाक के मदरसों में यौन शोषण पर विशेष रिपोर्ट प्रकाशित होने पर हुआ है।इन बच्चों में कौसर परवीन का बेटा भी शामिल है। समाचार एजैंसी एपी ने पिछले कुछ दशकों में विभिन्न मदरसों में बलात्कार के शिकार सैकड़ों बच्चों के बारे में पता लगाया।रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय पुलिस ऐसे मामलों में दोषियों पर कार्रवाई करने से कतराती है। स्थानीय समुदाय में मौलवियों के प्रभाव और यौन शोषण के शर्मिंदगी की वजह होने के कारण भी ऐसे मामले सामने नहीं आ पाते।

इसके अलावा पाकिस्तान न्याय व्यवस्था में पीड़ित चाहे तो दोषी को “हर्जाना” लेकर माफ कर सकता है। यौन शोषण के कई दोषी पकड़े जाने पर कुछ रुपयों के बदले छूट जाते हैं। एपी ने पुलिस में सैकड़ों शिकायतों का विश्लेषण करने के अलावा दर्जनों ऐसे लड़कों से बात की जो यौन शोषण का शिकार हो चुके हैं। एजैंसी ने पाकिस्तानी मदरसों में नाबालिग लड़कों के यौन शोषण की तुलना ईसाई चर्चों में बाल यौन शोषण के सामने आए मामलों से की है।
 

Advertising