आतंकी हमलों से निपटने का ऑस्ट्रेलिया ने  ढूंढा नया तरीका

punjabkesari.in Tuesday, Dec 12, 2017 - 02:17 PM (IST)

मेलबर्नः आतंकी हमलों से निपटने का ऑस्ट्रेलिया ने नया तरीका ढूंढा है। के मेलबर्न शहर में आतंकी हमलों से निपटने के लिए एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। ऐसे किसी हमले की स्थिति में चेतावनी देने के लिए पूरे शहर में लाउडस्पीकर लगाए जा रहे हैं। नववर्ष समारोह के मद्देनजर इस प्रणाली का पहला परीक्षण 28 दिसंबर को किया जाएगा।

PunjabKesari

शिन्हुआ न्यूज एजैंसी के अनुसार मेलबर्न में इस साल हुई कई आतंकी घटनाओं के बाद सुरक्षा उपायों की सिफारिश की गई थी। मेलबर्न में इस साल जनवरी में हुए हमले में छह लोगों की जान चली गई थी। वहीं जुलाई में एक आतंकी की घेराबंदी में एक बंदूकधारी समेत दो लोग मारे गए थे। इसके अलावा शहर के फैडरेशन स्क्वायर पर हत्या की एक साजिश विफल कर दी गई थी।

इन घटनाओं के बाद शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने और व्यस्त रास्तों पर तेज रफ्तार से वाहनों को जाने से रोकने के लिए नए अवरोध बनाने का काम तेज कर दिया गया है। इसके लिए 48 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। विक्टोरिया पुलिस के कार्यवाहक प्रमुख आयुक्त शेन पैटोन ने कहा कि लाउडस्पीकर से आतंकी और दूसरी जोखिमभरी घटनाओं की स्थिति में चेतावनी संदेश जारी करने में मदद मिलेगी। इससे लोगों को यह बताया जाएगा कि उन्हें किस तरफ जाना चाहिए और खुद को सुरक्षित करने के लिए क्या करना चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News