हुडा की साइट पर मनमर्जी से चल रहे शराब ठेके, मालिक नहीं दे रहे किराया

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 04:59 PM (IST)

पंचकूला, (आशीष): हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) ने मंगलवार को शहर के विभिन्न सैक्टरों में खुले शराब के ठेकों के मालिकों को किराया न देने का नोटिस थमा दिया है। हुडा के अतिक्रमण दस्ते ने अलॉटीज को नोटिस दिया है। जल्द ही शराब ठेकेदारों पर कार्रवाई करने की तैयारी की योजना बनाई जा रहा है। हुडा की ओर से दिए गए नोटिस में जल्द से जल्द पेमैंट जमा करवाने को कहा गया है। शराब ठेकों से 8 से 15 लाख तक किराया वसूलना है। अलॉटीज को किसी भी रूप में पेमैंट पैंडिंग होने पर नोटिस दिए गए हैं लेकिन सड़कों पर खुले शराब ठेके के मालिकों पर हुडा अफसर कई माह से मेहरबान बने हुए थे। शराब ठेकों को ग्रीन बेल्ट, खाली साइट्स पर शेड में चलाया जा रहा है। इसकी एवज में हुडा को किराया मिलना होता है लेकिन जब से इन ठेकों को यहां खोला गया है, तब से कोई भी किराया जमा ही नहीं हो पाया है। 


अकाऊंट्स ब्रांच रखता है हिसाब
हुडा को कितनी पेमैंट लेनी है, किसके पास कितना बकाया है, ये काम अकाऊंट्स ब्रांच का है। अकाऊंट ब्रांच ही इस बारे में फाइल को तैयार करती है। कोई समय पर पेमैंट नहीं करता है तो इस्टेट ऑफिसर को सूचना देकर सर्वे ब्रांच को नोटिस कॉपी भेजी जाती है। सर्वे ब्रांच की ओर से इस बारे में नोटिस भेजे गए हैं। पेमैंट न आए तो सर्वे ब्रांच इन्फोर्समैंट विंग के साथ लगकर उस स्ट्रक्चर को हटा सकती है। वहीं, उसे सील भी किया जा सकता है।


हुडा की साइट पर यहां चल रहे हैं ठेेके
हुडा ने कई सैक्टरों मेंं शराब कारोबारियों को साइट्स किराए पर दी हैं। सूरज थिएटर के पास, सैक्टर-21, 20, कुंडी गांव, बेला विस्टा के पास, इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 और फेज-2, आई.टी. पार्क, सकेतड़ी, भैंसा टिब्बा, सैक्टर-23, 28 में साइट्स के साथ अन्य कई जगह पर ठेेके चल रहे हैं। इन्हें यहां ठेका लगाने का अन्य स्ट्रक्चर खड़ा करने की परमिशन भी दी जाती है। इसके एवज में किराया देना होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News