कुलभूषण मामले में ICJ में पाक आज दाखिल करेगा जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Dec 13, 2017 - 10:48 AM (IST)

इस्लामाबादः  कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्‍तान आज बुधवार को  इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आइसीजे) में अपना जवाब दाखिल करेगा। जाधव पर पाक की सैन्‍य अदालत ने भारतीय जासूस होने का आरोप लगाते हुए मौत की सजा सुनाई है।

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के डॉ. फारिहा बुग्ती अपनी टीम के साथ हेग स्थित अंतर्राष्‍ट्रीय कोर्ट में जवाब देंगे। मई में अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट ने जाधव को फांसी की सजा देने पर रोक लगा दी थी। सुनवाई के दौरान भारत को 13 सितंबर और पाकिस्तान को 13 दिसंबर को जवाब देने को कहा गया था।

विदेश कार्यालय के प्रवक्‍ता मोहम्‍मद फैसल ने मीडिया को बताया कि भारतीय उच्‍चायोग के राजनयिकों व अन्‍य नागरिकों को पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी। 10 नवंबर को पाकिस्‍तान ने मानवीय आधार पर जाधव की पत्‍नी को जाधव से मिलने की अनुमति दी है। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान से अनुरोध किया था कि पहले जाधव की मां को मिलने की इजाजत दी जाए।

फैसल ने बताया कि पाकिस्‍तान के निर्णय के बारे में भारत को सूचित कर दिया गया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने कहा, 'अप्रैल 2017 में हमारी ओर से किए गए आग्रह के बाद पाकिस्‍तान की ओर से जाधव को पत्‍नी और मां से मिलने की अनुमति दिए जाने से हम खुश हैं।'
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News