पूरी दुनिया दहशत में, ठहाके लगा रहा सनकी किंग (तस्वीरें वायरल)

Saturday, Dec 02, 2017 - 05:20 PM (IST)

प्योंगप्यांगः नॉर्थ कोरिया ने बुधवार को 6वीं बार इंटरकॉन्टिनैंटल बैलिस्टिक मिसाइल (ICBM) का टैस्ट किया। मिसाइल बुधवार तड़के जापानी सागर में गिरी, जिससे पूरी दुनिया दहशत में आ गई। वहीं, मिसाइल टैस्ट के दौरान नॉर्थ कोरिया का सनकी किंग ठहाके लगाते हुए नजर आया। नॉर्थ कोरिया के सरकारी न्यूज चैनल कोरियन सैंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) ने बुधवार शाम को ये फोटोज जारी कीं। 

नॉर्थ कोरिया का इस साल ये 14th मिसाइल टैस्ट है। यह नॉर्थ कोरिया की सबसे ताकतवर मिसाइल है। मिसाइल को लेकर केसीएनए ने ये भी दावा किया है कि इसकी रेंज 13 हजार किमी से ज्यादा है। इस मिसाइल का नाम ह्वासोंग-15 है। यह वॉशिंगटन समेत पूरे अमरीका में कहीं भी निशाना लगा सकती है। इससे पहले नॉर्थ कोरिया ने 15 सितंबर को आईसीबीएम का टैस्ट किया था। नॉर्थ कोरिया का कहना है कि यह अमरीका से सुरक्षा के लिए जरूरी था, क्योंकि उसने 28,500 सैनिकों को साउथ कोरिया में तैनात कर रखा है।  

ह्वासोंग-15 4,475 किमी की ऊंचाई तक गई। यह इंटरनैशनल स्पेस से करीब 10 गुना ज्यादा है। इसके अलावा 950 किमी की दूरी तय की। मिसाइल 53 मिनट तक हवा में रही। अब तक नॉर्थ कोरिया ने जितने भी इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल के टैस्ट किए हैं, उनमें मौजूदा मिसाइल सबसे ताकतवर है। उसकी मिसाइलें किसी भी देश को निशाना बना सकती हैं। पेंटागन के स्पोक्सपर्सन कर्नल रॉब मैनिंग ने कहा कि मिसाइल को नॉर्थ कोरिया के सैन नी नामक जगह से दागा गया और सी ऑफ जापान में गिरने से पहले उसने करीब एक हजार किमी की दूरी तय की।

Advertising