अमरीका से डरा सनकी किंग, छोटी बहन को बनाया ढाल

Monday, Jan 22, 2018 - 01:05 PM (IST)

प्योंगप्यांगः अमरीकी खुफिया एजैंसी सीआईए के डर से उत्तर कोरिया के  सनकी किंग जोंग उन ने अपनी छोटी बहन को ढाल बनाते अपना सिपहसालार नियुक्त कर दिया है। दरअसल, उत्तर कोरिया की सरकारी एजैंसी ने इल्जाम लगाया है कि CIA ने दक्षिण कोरिया के साथ मिल कर इसी साल मई में किम जोंग उन को मारने की कोशिश की थी। हालांकि ये कोशिश नाकाम हो गई मगर कातिल किम जोंग उन के बेहद करीब तक जा पहुंचे थे, इसीलिए इस तानाशाह ने अब अपनी सबसे भरोसेमंद बहन को अपना सिपहसालार बना दिया है। 

खुलासा हुआ है कि अमरीकी खुफिया एजेंसी CIA ने इसी साल मई में  किम जोंग उन को मारने की नाकाम कोशिश की थी। वो भी बम या बंदूक से नहीं बल्कि बॉयोकेमिकल पॉयज़न के जरिए। मगर  उसकी बहन किम यो जोंग उसे बचाने की कोशिश में जुटी हुई है। बचपन से  किम जोंग उन की चहेती और अब उसकी रक्षक बन चुकी  बहन किम यो जोंग के बारे में जानना दिलचस्प है कि आखिरकार वो उसकी सगी बहन है या सौतेली ।क्योंकि किम जोंग उन के पिता किम जोंग इन की पांच बीवियां थी, जिनसे उनके कुल सात बच्चे थे।

किम जोंग उन और किम यो जोंग दोनों एक ही माता-पिता की संतान हैं  और इन दोनों की मां का नाम को योंग-हुई है। जो पिता किम जोंग इल की तीसरी पत्नी थीं, जिनकी मौत साल 2004 में हो चुकी है। जिस किम जोंग नामक भाई की हत्या मार्शल किम जोंग उन ने मलेशिया में कराई थी, वो किम जोंग इन का सबसे बड़ा बेटा था। यानी किम जोंग उन का सबसे बड़ा भाई।

जिसके बाद किम जोंग इन की बेटी है जिसका नाम किम सुल संग है जो फिलहाल देश के प्रोपेगैंडा डिपार्टमैंट में काम कर रही है। इसके बाद नंबर आता है किम जोंग चुल का जो फिलहाल वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया के लीडरशिप डिवीज़न में डिप्टी चीफ की भूमिका निभा रहा है.। मगर किम जोंग इन के किसी बेटे या बेटी ने उसके चौथे नंबर के बेटे किम जोंग उन से आगे निकलने की कोशिश नहीं की।

 
 

Advertising