हैकर्स को भारतीयों ने दिया करारा जवाब, पाक पुलिस में मच गई खलबली

Saturday, Dec 23, 2017 - 03:56 PM (IST)

इस्लामाबाद  पिछले साल पाकिस्तान के हैकर्स ने भारत की कुछ साइटें हैक कर ली थीं जिसका करार जबाव देते भारतीय मूल के एक हैकर समूह ने शुक्रवार को कराची पुलिस की वेबसाइट हैक कर ली। हैकर्स ने इसी के साथ पाकिस्तानी साइट पर वंदे मातरम लिख दिया। खास बात है कि साइट जितनी देर हैक रही, उस दौरान उस पर भारत का राष्ट्रीय गीत बज रहा था। कराची पुलिस विभाग को कुछ देर बाद इस बारे में पता लगा, तो वहां खलबली मच गई। काफी जद्दोजहद के बाद शाम तक साइट को दुरुस्त किया जा सका। 

बता दें कि पिछले साल पाकिस्तान के हैकर्स ने भारत की कुछ साइटें हैक कर ली थीं, जिन पर तब पाकिस्तानी सेना के गाने बजाए गए थे। भारतीय हैकर्स की ओर से हाल ही में हैक की गई कराची पुलिस की साइट को उसी के करारे जवाब के रूप में देखा जा रहा है। कराची पुलिस की साइट हैक करने वालों ने खुद को ‘मल्लू साइबर सोल्जर्स’ बताया था। उन्होंने साइट पर वंदे मातरम के साथ लिखा- हैक्ड बाय D3VIL S3C।

इतना ही नहीं, हैकर्स ने आगे लिखा, “हम भारत से प्यार करते हैं।” साइट जितनी देर हैक रही, उस दौरान उस पर भारत का राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम बज रहा था। साल 1998 सीमावर्ती हैकिंग के मामले 1998 के बाद से कम ही सामने आए हैं। जून में इसी साल भारतीय हैकर्स ने पड़ोसी मुल्क की पीपीपी नामक एक साइट को हैक कर लिया था। इतना ही नहीं, भारत के हैकर्स पिछले साल लाहौर हाईकोर्ट की साइट को भी 2 बार हैक कर चुके हैं।

जबकि, इससे पहले पाकिस्तान के हैकर्स ने रायपुर स्थित नेशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) की साइट हैक की थी। हैकर्स ने दावा किया था कि वे पाकिस्तान से थे। उन्होंने पिछले साल जुलाई में भारत के सात दूतावासों, हाई कमीशन और विभिन्न देशों में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावासों की वेबसाइटें हैक करने का दावा किया था।
 

Advertising