इस्रायली मीडिया ने रतन टाटा को लेकर जारी की विस्फोटक रिपोर्ट

Monday, Nov 06, 2017 - 12:06 PM (IST)

यरुशलमः इस्रायली मीडिया ने भारत के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा को लेकर एक विस्फोटक रिपोर्ट जारी की है।  रिपोर्ट के अनुसार रतन टाटा ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में  इस्रायली पुलिस के समक्ष गवाही दी है। हालांकि, टाटा के कार्यालय ने इन खबरों को "तथ्यात्मक रूप से गलत" बताया है।

"द टाइम्स ऑफ इस्रायल" की रिपोर्ट के अनुसार, नेतन्याहू को कथित तौर पर लाखों शेकेल (इजराइली मुद्रा) के महंगे उपहार दिए जाने के मामले में रतन टाटा ने पुलिस के समक्ष 2 घंटे तक अपना बयान दर्ज कराया। हालांकि,  इस्रायल पुलिस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मिकी रोसेनफील्ड ने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। नेतन्याहू के खिलाफ इस मामले को "केस 1000" नाम दिया गया है। इसमें  इस्रायल के उद्योगपति और हॉलीवुड निर्माता आर्नन मिल्कन का नाम भी लिया जा रहा है।

चैनल 10" की रिपोर्ट के मुताबिक, मिल्कन ने रतन टाटा से विचार-विमर्श करके नेतन्याहू को जॉर्डन- इस्रायल सीमा के पास एक मुक्त व्यापार क्षेत्र बनाने के लिए कहा था। हालांकि, इस पर कभी अमल नहीं किया गया। द टाइम्स ऑफ इस्रायल के अलावा टाटा से पूछताछ की रिपोर्ट हीब्रो लैंग्वेज मीडिया और पोर्टल एनएएनए डॉट सीओ डॉट आईएल ने भी प्रकाशित की है। हालांकि टाटा के कार्यालय ने एक ईमेल में इजरायली अधिकारियों के साथ उनकी मुलाकात का खंडन नहीं किया। लेकिन उसने कहा कि इजरायली मीडिया में चल रही रिपोर्टें तथ्यों से परें हैं और लगता है कि वे उनके पीछे कोई और मंशा है।
 

Advertising